बीते दिनों दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले। सीएए हिंसा में कई लोगों की मौत भी हुई। यह कानून देश में लागू को चुका है।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लगातार देश में प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। बीते दिनों दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले। सीएए हिंसा में कई लोगों की मौत भी हुई। यह कानून देश में लागू को चुका है। केंद्र सरकार ने यह पहले ही साफ कर दिया कि वह इस कानून को वापस नहीं लेंगे।

Image result for दिल्ली के खुरेजी में महिलाओं ने CAA के खिलाफ किया प्रदर्शन

 

दक्षिणी दिल्ली के शाहीनबाग के बाद अब दिल्ली के खुरेजी में भी महिलाओं का धरना शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि महिलाओं का यह धरना 40-50 महिलाओं ने शुरू किया था। खबर है कि यहां सोमवार रात 500 महिलाएं आई थीं। जिसके बाद एनआरसी, सीएए, एनपीआर के विरोध में यहां करीब हजार महिलाएं एकत्रित हुईं। इन महिलाओं ने सीएए के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसी के साथ ही यहां इस धरने में भारी मात्रा में स्थानीय लोग भी शामिल हुए।

Image result for दिल्ली के खुरेजी में महिलाओं ने CAA के खिलाफ किया प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली समेत कई देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। यूपी में हिंसक प्रदर्शन के बाद से यहां योगी सरकार ने सख्त रवैया अपनाया। यहां उपद्रवियों ने निजी और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। जिसके बाद सरकार ने प्रदर्शनकारियों की पहचान कर उनकी संपत्ति को जब्त करने का फैसला लिया और उनकी तस्वीरें चोराहों पर लगा दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here