Uttar Pradesh (उत्तर प्रदेश) में मांग के माने जाने के बाद Maharashtra (महाराष्ट्र) में भी फिल्म को tax free (टैक्स फ्री) करने की मांग ने जोर पकड़ लिया है।

Uttar Pradesh (उत्तर प्रदेश) में काफी समय से Chhatrapati Shivaji Maharaj (छत्रपती शिवाजी महाराज) के परममित्र और मराठा सरदार Tanhaji Malusare (तानाजी मालुसरे) के जीवन पर बनी फिल्म Tanhaji The Unsung Warrior (तानाजी -द अनसंग वॉरियर) को टैक्स फ्री करने की मांग उठ रही थी। वहीं अब इस मांग को मान लिया गया है। लेकिन Uttar Pradesh (उत्तर प्रदेश) में मांग के माने जाने के बाद Maharashtra (महाराष्ट्र) में भी फिल्म को tax free (टैक्स फ्री) करने की मांग ने जोर पकड़ लिया है।

Image result for ‘तानाजी’ के टैक्स फ्री होने के बाद महाराष्ट्र में भी उठी मांग

बता दें, सरकार की ओर से जारी जानकारी में कहा गया है कि, Tanhaji (तानाजी) की वीरता और उनके त्यागपूर्ण जीवन से लोग प्रेरणा प्राप्त कर सकें, इसलिए CM Yogi Adityanath (सीएम योगी आदित्यनाथ) ने ये फिल्म टैक्स फ्री की है. कहा जा रहा है कि, फिल्म के को-प्रड्यूसर और ऐक्टर अजय देवगन ने सीएम से इसके लिए अनुरोध किया था।

वहीं अब उत्तर प्रदेश में फिल्म के tax free (टैक्स फ्री) होने के बाद Maharashtra (महाराष्ट्र) BJP (बीजेपी) ने भी फिल्म को tax free (टैक्स फ्री) करने की मांग की है। राज्य के बीजेपी अध्यक्ष Mangal Prabhat Lodha (मंगल प्रभात लोढ़ा) ने कहा कि, Tanhaji Malusare (तानाजी मालुसरे) Chhatrapati Shivaji Maharaj (छत्रपती शिवाजी महाराज) के परम मित्र थे। उनको साल 1670 में सिंहगढ़ की लड़ाई के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है, जहां उन्होंने मुगल किला रक्षक उदयभान राठौड़ के विरूद्ध अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ी थी, जिसने मराठाओं की जीत के मार्ग को आसान किया था।

Image result for ‘तानाजी’ के टैक्स फ्री होने के बाद महाराष्ट्र में भी उठी मांग

गौरतलब हो कि, Tanhaji (तानाजी) के साथ ही रिलीज हुई फिल्म Chhapaak (छपाक) विवादों में घिर गई है। ऐक्ट्रेस Deepika Padukone (दीपिका पादुकोण) के दिल्ली के JNU (जेएनयू) जाने पर हुई आलोचना के बाद Film (फिल्म) को boycott (बॉयकॉट) करने की मांग की जाने लगी है। हालांकि, इस Film (फिल्म) को Madhya Pradesh (मध्य प्रदेश) और Chhattisgarh (छत्तीसगढ़) जैसे राज्यों में tax free (टैक्स फ्री) किया गया था। बता दें, ये फिल्म Acid attack Laxmi Agarwal (एसिड अटैक लक्ष्मी अग्रवाल) की कहानी पर आधारित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here