Delhi (दिल्ली) में Election (चुनाव) की घोषणा होते ही चुनावी पारा अपने चरम पर पहुंचने लगा है। पार्टी नेता एक दूसरे पर वार-पलटवार करने का एक भी मौका हाथ से जाने नहीं देना चाहते।

देश के केंद्र यानी Delhi (दिल्ली) में Election (चुनाव) की घोषणा होते ही चुनावी पारा अपने चरम पर पहुंचने लगा है। पार्टी नेता एक दूसरे पर वार-पलटवार करने का एक भी मौका हाथ से जाने नहीं देना चाहते। इसी क्रम में Congress (कांग्रेस) नेता और सांसद Shashi Tharoor (शशि थरूर) ने भी बयानबाजी के मैदान में छलांग लगाते हुए अपना नाम भी दर्ज करा लिया है। उन्होंने Arvind Kejriwal (अरविंद केजरीवाल) पर तरकश के तीर दागते हुए उन्हें Eunuch (किन्नर) ही कह दिया।

Image result for शशि थरूर vs kejriwal

बता दें, Shashi Tharoor (शशि थरूर) एक टीवी शो में पहुंचे थे। जहां उनसे CAA (नागरिकता संशोधन कानून) पर Arvind Kejriwal (अरविंद केजरीवाल) के रवैये को लेकर सवाल किया गया, जिसका जवाब देते हुए थरूर ने कहा कि, आम आदमी पार्टी के नेता दोनों ओर से फायदा लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि, सीएम केजरीवाल केंद्र की नागरिकता नीति का विरोध कर रहे हैं, लेकिन इसके खिलाफ कोई भी मजबूत कदम नहीं उठा रहे।

आपको बता दें कि, सीएम केजरीवाल पर कि गई इस टिप्पणी के बाद थरूर ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। सोशल मीडिया पर उन्हें तीखी आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है। जिसके बाद कुछ ही घंटों में शशि थरूर ने अपने बयान के लिए माफी भी मांग ली।

Image result for शशि थरूर vs kejriwal

थरूर ने अपनी बात को समझाते हुए कहा कि, “मैं उन लोगों से माफी मांगता हूं जिन्हें ‘बैगर जिम्मेदारी के सत्ता’ वाले मेरे बयान को आपत्तिजनक माना। ये ब्रिटेन की राजनीति से लिया एक पुराना वाक्य है। जिसका Kipling (किपलिंग) और प्रधानमंत्री स्टैनले बाल्डविन से ताल्लुक है। हाल ही में इसका इस्तेमाल टॉम स्टॉपर्ड ने किया था। मुझे एहसास है कि आज इसका इस्तेमाल अनुचित था, मैं इसे वापस लेता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here