इस बार की मकर संक्रांति है खास।

320 साल के लंबे समय के बाद आयी है ये मकर संक्रांति। इस बार की मकर संक्रांति कुछ अपने आप में ही खास है। बता दे कि अगर आप भी अपनी जिंदगी के कष्टों को दूर चाहते है तो अपनाए ये नियम-

देशभर में कल मनाया जाएगा Makar Sankranti का पर्व

तो वही ज्योतिषियों के अनुसार आज के दिन 3 बड़े राजयोग देखने को मिल रहे है

तो ग्रहों के अनुसार धार्मिक कार्यों के साथ स्नान और  दान के लिए सुबह 7.25 से लेकर शाम 05.35 तक समय बताया जा रहा है। तो वहीं अभी कुछ समय तो निकल गया है। लेकिन अभी भी शाम तक का समय बाकी है। बता दे कि 14 जनवरी की आधी रात को 2:30 बजे सूर्य मकर राशि में प्रवेश हुआ है।

जानिए ( चंद्रग्रहण ) Lunar Eclipse का आपकी राशि पर क्या प्रभाव होगा

तो आज सूर्य और बुध एक ही राशि में है। बृहस्पति और मंगल अपनी-अपनी राशियों में दिखाई दे रहे हैं। वहीं चंद्रमा और सिंह राशि यानी सूर्य की राशि में है। ऐसा योग 3 सदी पहले 10 जनवरी 1700 को बनी थी। साथ ही इस पर ज्योतिषि के अनुसार आज के दिन 3 राजयोग बने हुए दिख रहे है। जिसका शुभ प्रभाव से देश में तरक्की होगी देश तरक्की करेगा। जिससे देश की सामाजिक के साथ आर्थिक स्थिति में भी काफी सुधार आएगा। बता दे कि इस देश में अनाज और फलों का उत्पादन में बढ़ोतरी होगी। इसके साथ देश में कृषि, प्रॉपर्टी और जमीन से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में तरक्की होगी। तो इस राजयोग से देश में (अनाज) खेती के काम के साथ,  जमीन से जुड़े जरूरी कामों में भी सफलता मिलेगी। साथ ही आज बुधवार होने से फसलों का उत्पादन अच्छा होगा, सब्जियों और अनाज के निर्यात में फायदा मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here