दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ नए और पूराने चेहरों के साथ 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है। जिसके बाद से सत्ता का केंद्र कहे जाने वाली देश की राजधानी की सत्ता पर विराजमान होने के लिए सभी पार्टियां जोर आजमाइश में लगी हुई है। चुनावी तारीखों के ऐलान के साथ ही आरोप-प्रत्यारोपों का दौर भी शुरु हो चुका है। इन सब के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ नए और पूराने चेहरों के साथ 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस बार के चुनावी दंगल में पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों और 9 नए उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा इस बार पार्टी ने 8 महिला उम्मीदवारों को भी मौका दिया है।

शशि थरूर ने केजरीवाल के लिए किया किन्नर शब्द का इस्तेमाल, कहा- किन्नरों की

उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद टिकट कटने से नाराज विधायकों का विरोध भी खुलकर सामने आ रहा है। जिन विधायकों का टिकट कटा है, उन्होंने पार्टी के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। इतना ही नहीं जिस भ्रष्टाचार के मुद्दे के साथ आम आदमी पार्टी 2015 के चुनावी मैदान में उतरी थीं। उस पार्टी पर अब टिकट बेचने के भी आरोप लगाये जा रहे है। नाराज विधायकों में से सबसे पहली आवाज बदरपुर विधानसभा से सुनाई दी। बदरपुर से मौजूदा आप विधायक नारायण दत शर्मा ने पार्टी पर पैसे लेकर टिकट बेचने का गंभीर आरोप लगाये हैं। उनकी माने तो ईमानदारी का चोला ओढ़ने वाली पार्टी ने अपने ही कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर भू माफियाओं से करोड़ों रुपये लेकर उन्हें टिकट दिया है।

दिल्ली के खुरेजी में महिलाओं ने CAA के खिलाफ किया प्रदर्शन

दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने है। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने इस बार के चुनावी दंगल के लिए अपने सभी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। जिसके साथ ही 70 विधानसभा सीटों पर होने वाले इन चुनावों में आम आदमी पार्टी ने अपना पहला दांव खेल दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here