प्याज के बढ़ते दामों को लेकर ना सिर्फ राजधानी दिल्ली में बल्कि पूरे देश में प्रदर्शन हुआ था।

देश में प्याज के दाम लगातार बढ़ते जा रहे है। जिससे आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बीते दिनों प्याज के बढ़ते दामों को लेकर ना सिर्फ राजधानी दिल्ली में बल्कि पूरे देश में प्रदर्शन हुआ था। जिसके बाद कुछ दिनों में प्याज के दामों में गिरवाट भी देखने को मिली। लेकिन यह गिरावट बस कुछ ही दिनों के लिए थी। एक बार फिर से देश की जनता को प्याज की बढ़ती किमतों ने रुलाया।

प्याज के बढ़ते दाम, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह ?

प्याज के इन बढ़ते दामों को देख देश के कई हिस्सों में प्याज चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाने लगा। जिसके चलते देश में अलग अलग शहरों से प्याज चोरी के मामले सामने आए हैं। चाहे वो तमिलनाडू हो या फिर लखनऊ हर जगह ही प्याज चोरी मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला यूपी के लखनऊ का है जहां पुलिस ने प्याज चोरों को गिरफ्तार किया हैं।

प्याज है इतना गुणकारी, लड़कीयों को दर्द के दिनों में देता है राहत

प्याज के बढ़ते दाम, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह ?

आपको बता दें कि यूपी की राजधानी लखनऊ से प्याज चोरी का पहला मामला सामने आया हैं। जहां एक सब्जी विक्रेता ने लगातार हो रही प्याज चोरी की घटनाओं के चलते प्याज और लहसून को ताले में बंद करना बेहतर समझा। रोज की तरह वीरेंद्र ने रविवार की रात 11 बजे के आसपास दुकान बंद कर दी और अपने घर निकल गए। लेकिन जब वह दूसरे दिन दुकान पहुंचे तो उन्होने देखा कि प्याज और लहसून की जाली के साथ-साथ कुछ नगदी भी चोरी हो चुकी है। जिसके बाद वीरेंद्र ने आनन-फानन में पड़ोसी दुकानदार से पता करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब ना मिलने पर पीड़ित ने पुलिस में शिकयात दर्ज कराई।  जिसके बाद पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरु कर दी हैं। हालांकि राजधानी लखनऊ में यह प्याज चोरी का पहला मामला हैं, लेकिन देश के दूसरे इलाकों में प्याज-लहसुन की चोरी की घटनाएं सामने आती रही है।

प्याज के बढ़ते दाम, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह ?

ऐसा ही एक मामला बीते दिनों तमिलनाडु के पेराम्बलुर जिले से भी प्याज चोरी का मामला सामने आया था। जहां से 350 किलो प्याज चोरी का मामला सामने आया था।

प्याज की महंगाई ने बिगाड़ा लोगों के खानें का स्वाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here