इससे जुड़ी सारी जानकारी SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर हासिल कर सकेंगे।

Image result for SSC CHSL 2019 का नोटिफिकेशन जो जारी होने वाला है।

आईपीएल टीमों ने अपने कप्तान और उपकप्तान की लिस्ट जारी कर दी है, जानिए…

 SSC CHSL 2019 की नोटिफिकेशन आज जारी होने वाली है। आप इससे जुड़ी सारी जानकारी SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर हासिल कर सकेंगे। साथ ही आज ही से इसकी रजिस्ट्रेशन और आवेदन प्रक्रिया भी शुरु हो जाएगी। जो कि 10 जनवरी 2020 तक वैध रहेगी। बता दें कि 12वीं पास उम्मीदवार इस परीक्षा द्वारा लोवर डि‍वीजनल क्‍लर्क/जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्‍टेंट, पोस्‍टल असिस्‍टेंट/ सॉर्ट‍िंग असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिये आवेदन करते हैं। SSC CHSL 2019 की परीक्षा का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 16 से 27 मार्च 2020 के बीच किया जाएगा। पहले चरण में कम्प्यूटर आधारित परीक्षा होगी।

इस परीक्षा के लिए 18 साल से 27 साल के बीच तक के ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि पिछले वर्ष  SSC CHSL की भर्ती के लिए 30 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इस वर्ष पदों की संख्या को लेकर कोई सूचना जारी नहीं की गई है। जल्द ही पदों की संख्‍या को लेकर अपडेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा ।

झारखंड की चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस और जेएमएम पर जमकर किये…

कैसे करें आवेदन

SSC CHSL 2019 में आवेदन करने के लिए सबसे पहले इसकी ऑफिसयल वेबसाईट ssc.nic.in पर जाए। फिर एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करे (SSC CHSL 2019 application form) और सबसे पहले खुद को रजिस्‍टर करें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद उम्‍मीदवारों को ऑनलाइन एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म फिल करना होगा। सभी जरूरी दस्‍तावेजों की स्‍कैंड कॉपी अपलोड करने के बाद और next पर क्‍ल‍िक करें। अब आपको एप्‍ल‍िकेशन फीस के रूप में 100 रुपये भरने होंगे। इसके बाद submit  पर क्लिक करें। आपका एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म जमा हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here