पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच चल रहा है। जिसमें डेविड वॉर्नर ने ऐतिहासिक पारी खेलते हुए 335 रन की पारी खेली।

दुनिया में क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें आए दिन रिकॉर्ड बनते रहते हैं और टूटते रहते हैं। लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जिन्हें तोड़ने के लिए एड़ी से चोटी का जोर लगाना पड़ता है। लारा ने नाबाद 400 रनों की पारी खेली थी। जो इतिहास बन कर रह गई है। बहुत सालों पहले ब्रायन लारा ने सन्यास तक ले लिया है। लेकिन आज तक उनका यह रिकॉर्ड कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है। कई बल्लेबाज इस रिकॉर्ड के काफी करीब आ गए। लेकिन वह इसे नहीं तोड़ पाए। हाल ही में डेविड वॉर्नर ने लारा के 400 रन वाले रिकॉर्ड के बारे में बात की।

Image result for brian lara

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच चल रहा है। जिसमें डेविड वॉर्नर ने ऐतिहासिक पारी खेलते हुए 335 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 39 चौके और एक छक्का लगाया। पारी खत्म होने के बाद जब डेविड वॉर्नर से पूछा गया कि कौन सा बल्लेबाज ब्रायन लारा का यह रिकॉर्ड तोड़ सकता है। तो उन्होंने बड़े ही खूबसूरती के साथ इसका जवाब दिया और उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

रोहित शर्मा ने युवराज सिंह को मुंहतोड़ जवाब दिया, कहा अब आपके अंदर…

Image result for rohit sharma

यह बात तो हम सभी जानते हैं कि रोहित शर्मा लंबी पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने एकदिवसीय मैचों में भी कई दोहरे शतक लगा रखे हैं। जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। ऐसे में रोहित शर्मा अगर टेस्ट मैच में अपनी शानदार फार्म में हुए तो वो लारा का रिकॉर्ड कभी भी तोड़ सकते हैं। बता दे कि भारत में सबसे ज्यादा तिहरे शतक लगाने वाले वीरेंद्र सहवाग हैं। वह एकमात्र ऐसे बल्लेबाज थे जिनके ऊपर पूरा भरोसा था कि वह ब्रायन लारा का यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे लेकिन उन्होंने अंतरराष्ट्रीय के सभी मैचों से संन्यास ले लिया है।

आईपीएल टीमों ने अपने कप्तान और उपकप्तान की लिस्ट जारी कर दी है, जानिए…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here