नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित किये गये ये एग्जाम 2 दिसंबर से 6 दिसंबर तक होगें।

एनटीए यूजीसी नेट दिसंबर 2019 एग्जाम आज से यानी 2 दिसंबर से शुरु हो गए है। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित किये गये ये एग्जाम 2 दिसंबर से 6 दिसंबर तक होगें। साथ ही इन एग्जाम का आयोजन देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया है। परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार ऑफिसयल वेबसाइट www.nta.ac.in पर जाकर जारी किया गया नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

ऑपरेशन सेफ ड्रिंकिंग : गाज़ियाबाद में पकड़े गए कई लोग

Image result for NTA UGC NET December 2019

बता दें कि  यह परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की गई है। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजकर 30 मिनट से शुरू होगी और 12 बजकर 30 मिनट पर समाप्त हो जाएगी। और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शुरू होगी और 5 बजकर 30 मिनट पर समाप्त होगी। एग्जाम देने आए उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर पर 1 घंटे पहले पहुंचना होगा। वहीं बात करें NET 2020 जून एग्जाम की तो इसकी आवेदन प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू हो जाएगी और 16 अप्रैल तक चलेगी। परीक्षा का आयोजन 15 जून से 20 जून तक किया जाएगा।

रोहित शर्मा ने युवराज सिंह को मुंहतोड़ जवाब दिया, कहा अब आपके अंदर…

कैसा होगा एग्जाम का पैटर्न

बता दें कि एनटीए यूजीसी नेट दिसंबर 2019 के एग्जाम में 2 पेपर होगें। दोनों पेपर में ऑब्जेक्टिव और बहुविकल्प प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों को दोनों एग्जाम को पास करने के लिए न्यूनतम मार्क्स लाना अनिवार्य होगा। बता दें कि आखिरी मेरिट लिस्ट में स्थान बनाने वाले उम्मीदवारों का चयन असिस्टेंट प्रोफेसर और जेआरएफ के पद के लिए किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here