17 दिनों से अधिक समय तक Amazon का जंगल जलता रहा था।

Amazon के जंगल में लगी भीषण आग से काफी बड़ा इलाका प्रभावित हुआ था। दरअसल कुछ वक्त पहले 17 दिनों से अधिक समय तक Amazon का जंगल जलता रहा था। जंगल में लगी भीषण आग को लेकर हर कोई चिंतित था। क्योंकि दुनिया को 20% से अधिक ऑक्सीजन अमेजन से ही मिलती है।

17 दिनों से अधिक समय तक Amazon का जंगल जलता रहा था।

इस मामले पर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो का एक बड़ा बयान सामने आया है, जिसके कारण वे काफी सुर्खियों में है। जेयर बोल्सोनारो का कहना है कि ऑस्कर विजेता एक्टर लियोनार्डो डिकैप्रियो इस के जिम्मेदार है। साथ ही उनका कहना है कि, पर्यावरण से जुड़े NGO को लियोनार्डो ने जंगल में आग लगाने के लिए पैसे दिए थे। बोल्सोनारो ने अपने आरोपों के सिद्ध व जोरदार करने के लिए कहा कि लियोनार्डो कई गैर-लाभकारी संगठनों को फंडिंग्स देते हैं।राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो का कहना है कि लियोनार्डो ने यह सारी फंडिंग्स Amazon के जंगल में आग लगाने के लिए दिए थे। हालांकि, लियोनार्डो पर राष्ट्रपति बोल्सोनारो के पास कोई भी ठोस सबूत पेश करने के लिए नहीं है।

17 दिनों से अधिक समय तक Amazon का जंगल जलता रहा था।Amazon जंगल मामले पर हॉलीवुड के एक्टर और पर्यावरण प्रेमी लियोनार्डो डि कैप्रियो ने Instagram पर एक तस्वीर शेयर करते हुए चिंता जाहिर की थी। अब उन पर लगाए जा रहे इस पूरे मसले पर एक्टर लियोनार्डो द्वारा दिया गया एक बयान जिसमें उन्होंने कहा कि, ‘उनके ग्रुप ने जांचकर्ताओं द्वारा जांच की जा रही है। दो NGO में से किसी को भी पैसे नहीं दिए है। हमारे पर्यावरण का भविष्य दांव पर है और मुझे उनकी रक्षा करने वाले एनजीओ के साथ खड़े होने पर गर्व है। हाल ही में लियोनार्डो ने दिल्ली में चल रहे प्रदूषण को लेकर भी सोशल मीडिया पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here