माता दर्शन के लिए आईआरसीटीसी ने माता रानी टूर पैकेज के नाम से ख़ास टूर पैकेज की व्यवस्था लेकर आया है।

माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए आईआरसीटीसी ने माता रानी टूर पैकेज के नाम से ख़ास टूर पैकेज की व्यवस्था लेकर आया है। जानकारी के अनुसार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस (12425) में यात्रियों को इस पैकेज में ट्रेन में थर्ड एसी की यात्रा, भोजन-नाश्ता और कटरा के होटल में रुकने की सुविधा भी व्यवस्थित मिलेगी।

Image result for माता दर्शन के लिए आईआरसीटीसी ने माता रानी टूर पैकेज के नाम से ख़ास टूर पैकेज की व्यवस्था लेकर आया है।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से यात्री राजधानी एक्सप्रेस से रात 8.40 बजे प्रस्थान करेंगे। सुबह यात्री 5:45 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे। वहां पहुंचने के पश्चात यात्रियों के समूह बनाकर कटरा तक उन्हें ले जाया जायेगा। कटरा पहुंचने पर यात्रियों को को नाश्ते के  बाद यात्रा स्लिप देखकर बाणगंगा तक ड्रॉप दिया जाएगा।

आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अनुसार प्रति व्यक्ति के लिए इस टूर पैकेज की कीमत…

Image result for आईआरसीटीसी की वेबसाइट

इसके बाद तीर्थयात्री मंदिर में दर्शन कर सकेंगे। रात में खाना और ठहरने की सुविधा भी यात्रियों को पैकेज के तहत ही उपलब्ध कराई जाएगी। तीर्थयात्रियों को जम्मू रेलवे स्टेशन पर शाम 6.30 बजे तक छोड़ दिया जाएगा यहां 7.40 बजे दिल्ली के लिए जम्मू राजधानी एक्सप्रेस (12426) से निकलेंगे, जो दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सुबह 5:00 बजे दिल्ली पहुंचाएगी।

World Television Day: क्या है इसका इतिहास और महत्व?

आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अनुसार प्रति व्यक्ति के लिए इस टूर पैकेज की कीमत 7,785 रुपए है, वहीं दो व्यक्तियों के लिए 6,170 रुपये प्रति व्यक्ति और तीन व्यक्तियों के लिए 5980 रुपये प्रति व्यक्ति शुल्क रहेगा इसके साथ ही बच्चों के लिए अगर 5-11 साल के बीच है  तो बेड के साथ 5090 रुपए और बिना बेड के 4445 रुपए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here