जब से रिलायंस Jio ने टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखा है तब से टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वॉर चल रहा है। प्राइस वॉर के कारण कई कंपनियों को भारी वित्तीय घाटा उठाना पड़ रहा है।

देश की दो सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियां वोडाफोन-आइडिया पहले से ही मुश्किलों का सामना कर रही थी और। अब एक बार फिर से Vodafone, Idea  को एक और झटका लगा है। इन दोनों टेलिकॉम कंपनियों को जुलाई-सितंबर तिमाही में 50921.9 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं, इसी तिमाही के लिए भारती एयरटेल को 23,045 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है। ऐसा माना जा रहा है कि यह कॉरपोरेट इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा तिमाही घाटा है।

सनी लियोन इन 2 बॉलीवुड अभिनेताओं को डेट करना चाहती हैं,…

Image result for vodafone airtel

बता दें कि जब से रिलायंस Jio ने टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखा है तब से टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वॉर चल रहा है। प्राइस वॉर के कारण कई कंपनियों को भारी वित्तीय घाटा उठाना पड़ रहा है। इतने बड़े घाटे को देखते हुए एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया की कारोबार जारी रखने की क्षमता पर संदेह आ रहा है।

भारत को आज मिलेगा Infinix S5 Lite

Image result for idea vodafone

बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दिए गए एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू यानि की एजीआर में टेलिकॉम कंपनियों को सरकार के बकाये 92,641 करोड़ रुपये के भुगतान करने के निर्देश दिए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here