प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार शाम को देश को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दे दिया है। जिसके पीछे सैकड़ों वर्षों का एक इतिहास रहा है।

Image result for अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बात..

अयोध्या पर ‘सुप्रीम’ फैसले के बाद कई सितारों ने ट्वीट कर दी अपनी प्रतिक्रियाएं…

कई वर्षों से चला आ रहा अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर शनिवार यानि 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला सुनाया है। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार शाम को देश को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दे दिया है। जिसके पीछे सैकड़ों वर्षों का एक इतिहास रहा है। करीब 400 साल पुराने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लगातार 40 दिन तक सुनवाई करने के बाद आज यह फैसला सुनाया हैं।

Related image

पूरा विश्व ये जानता है कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। फैसला आने के बाद जिस तरह से हर वर्ग के लोगों ने खुले दिल से इसे स्वीकार किया है, ये भारत की संस्कृति और परंपरा को दर्शाता है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या मामले पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सभी दलीलें सुनी हैं। देश के लिए खुशी की बात है कि फैसला सर्वसम्मति से आया हैं।

शुभ दिन आयो रे भईया…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि परिवार में छोटा मसला सुलझाना हो तो दिक्कत आती है। आज 9 नवंबर है। ये वही तारीख है जब बर्लिन की दीवार गिरी थी और दो विपरीत धाराओं ने एकजुट होकर नया संकल्प लिया था। उन्होंने साथ ही कहा कि शनिवार ही के दिन करतारपुर कॉरिडोर का भी उद्घाटन हुआ। इसमें भारत और पाकिस्तान दोनों का योगदान रहा है। ये तारीख हमें साथ रहकर आगे बढ़ने का संदेश दे रही है। ये एक ऐतिहासिक तारीख है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here