आज के दिन हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बीच बनी नफरत की दिवार टूटी थी और करतापुर कॉरिडेर को हमेशा-हमेशा के लिए खोला गया था.

Image result for करतारपुर कॉरिडोर and ram mandir

नई दिल्ली: नवंबर का दिन भारतीय इतिहास के लिए सुनहरे पल का दिन है इस दिन जब सूरज का उदय पूरब से होगा तो आपको अहसास होगा कि आज के दिन क्या हुआ था. जी हां आज के दिन हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बीच बनी नफरत की दिवार टूटी थी और करतापुर कॉरिडेर को हमेशा-हमेशा के लिए खोला गया था.

ताकि भारतीय सिख गुरुनानक देव जी की तपोभूमि मत्था नवां सके. और आज के ही दिन बर्लिन के दिवार गिराई गई. इसके अलावा सदियों से चली आ रही है अयोध्या रामजन्मभूमि का निपटारा हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन देते हुए इन तीनों बातों का जिक्र किया.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर पर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की.

Image result for कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर पर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की.

अयोध्या पर ‘सुप्रीम’ फैसले के बाद कई सितारों ने ट्वीट कर दी अपनी प्रतिक्रियाएं…

वहीं अंबाला कैंट से भाजपा विधायक और हरियाणा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे अनिल विज ने करतारपुर कॉरिडोर खुलने पर सरकार को बधाई दी है साथ ही पंजाब की अमरेंद्र सिंह सरकार पर निशाना साधा इसके अलावा कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर पर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. ठोको ताली से लेकर गुरु तक और क्रिकेटर से बने राजनेता तक के एक मात्र चेहरा नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैं मोदी जी को करतारपुर कॉरिडोर पर बधाई देता हूं.

भले ही हमारे बीच राजनीतिक मतभेद हों, मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता, मैंने अपना जीवन गांधी परिवार के लिए समर्पित कर दिया है, फिर भी मैं मोदी साहेब को करतारपुर के लिए आपका धन्यवाद करता हूं और आपको मुन्ना भाई स्टाइल में जादू की झप्पी देता हूं. कुल मिलाकर करतारपर कॉरिडोर खोले जाने से अब ये कयास लगाए जार है कि आने वाला दिन भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पड़ी दरार को खत्म कर सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here