शाहिद अफरीदी का 476 छक्कों का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रिकॉर्ड है। लेकिन एक भारतीय बल्लेबाज ऐसा भी है जो रिकॉर्ड कभी भी तोड़ सकता है।

वर्तमान समय में शाहिद अफरीदी बेशक क्रिकेट से दूर हो और उन्होंने सन्यास ले लिया हो लेकिन आज भी उन्हें लोग याद करते हैं। शाहिद अफरीदी को चाहने वाले लोग सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मौजूद है। भारत में भी शाहिद अफरीदी की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग देखी गई है।

Related image

शाहिद अफरीदी बहुत ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते थे। लेकिन अब क्रिकेट में हर खिलाड़ी छक्के मारने में माहिर हो चला है। लेकिन एक ऐसा दौर भी था जब शाहिद अफरीदी से ज्यादा छक्के कोई नहीं मारता था। उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 476 छक्के मारने का रिकॉर्ड है।

क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है।

Image result for अफरीदी के 476 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ने वाला है यह भारतीय बल्लेबाज...

यह बल्लेबाज बना 100वां T20 मैच खेलने वाला पहला भारतीय, जानिए इसका नाम…

शाहिद अफरीदी का 476 छक्कों का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रिकॉर्ड है। लेकिन एक भारतीय बल्लेबाज ऐसा भी है जो रिकॉर्ड कभी भी तोड़ सकता है। बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच T20 सीरीज खेली जा रही है। भारत ने इस सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। वैसे तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है। लेकिन रोहित शर्मा शाहिद अफरीदी के 476 छक्कों का रिकॉर्ड के काफी करीब पहुंच चुके हैं। Image result for अफरीदी के 476 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ने वाला है यह भारतीय बल्लेबाज...जानकारी के लिए बता दें कि रोहित शर्मा ने अब तक 398 छक्के लगा लिए हैं और वह शाहिद अफरीदी के 476 छक्कों से सिर्फ 78 कदम ही दूर हैं। वर्तमान समय में रोहित शर्मा जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं। उसे देखते हुए ही यही लगता है कि शाहिद अफरीदी कायह रिकॉर्ड ज्यादा दिन टिकने वाला नहीं है। रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट और T20 क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here