प्रशासन द्वारा पराली जलाने वाले किसानों पर कार्रवाई की जा रही है। और किसान इसका विरोध कर रहे हैं।

पंजाब में किसान बेखौफ होकर पराली में आग लगा रहे हैं। फिरोजपुर में किसान लगातार पराली जला रहे हैं। वहीं पराली से निकलते धुएं की वजह से वातावरण में भी इसका असर दिख रहा है। प्रशासन द्वारा पराली जलाने वाले किसानों पर कार्रवाई की जा रही है। और किसान इसका विरोध कर रहे हैं।

प्रशासन द्वारा पराली जलाने वाले किसानों पर कार्रवाई की जा रही है।

आपको बता दें, बीते दिनों डिप्टी कमिश्नर चंद्र गेंद की तरफ से सख्त आदेश देते हुए कहा गया था कि यदि कोई किसान पराली जलाते हुए पाया जाता है तो उस किसान के साथ-साथ गांव के सरपंच पर भी कार्रवाई होगी। लेकिन फिर भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश और प्रशासन को चुनौती देते हुए किसान पराली जला रहे हैं। किसानों का कहना है कि पराली को आग लगाना उनकी मजबूरी है। क्योंकि सरकार उनको कोई ऐसा साधन नहीं दे रही जिससे वो पराली को नष्ट कर सके।

प्रशासन द्वारा पराली जलाने वाले किसानों पर कार्रवाई की जा रही है।किसानों का कहना है कि सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। जोकि सरासर गलत है और इसे किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं किया जायेगा। इसी के साथ ही किसानों का कहना है कि वो सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगें। वहीं इस मामले में डिप्टी कमिश्नर का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सख्ती से इसे लागू किया गया है। और अगर कोई किसान ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी और साथ ही गांव के सरपंच को भी जवाब देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here