तमाम कोशिशों के बावजूद भी बीजेपी और शिवसेना के बीच विवाद खत्म  होने का नाम नहीं ले रहा है।

महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनावी नतीजे 24 अक्टूबर को सामने आ गये थे। लेकिन तब से ही राजनीतिक विवदो के चलते महाराष्‍ट्र में अब तक सरकार नहीं बन पाई है। इसी बीच खबरे आ रही हैं कि मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी से मुलाकात कर उन्‍हें अपना इस्‍तीफा सौंप दिया है। तमाम कोशिशों के बावजूद भी बीजेपी और शिवसेना के बीच विवाद खत्म  होने का नाम नहीं ले रहा है। राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद उन्होंने महाराष्ट्र की जनता का आभार व्यक्त किया हैं। इस मौके पर एक प्रेस कांफ्रेंस में बातचीत के दौरान फडणवीस ने कहा कि पिछले 5 सालों में किसानों के हित के लिए काम किया। मुंबई में इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने का भी काम किया। साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन को जीत मिली थी।

भाजपा-शिवसेना में तनातनी के बीच, सबकी नजरें राज्‍यपाल पर

Image result for देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्‍तीफा

उन्होंने साफ किया कि हमारे बीच ढाई साल के सीएम को लेकर कोई बात नहीं हुई थी। शिवसेना के नेताओं ने कभी भी मुझसे या बीजेपी के नेताओं से मुलाकात नहीं की जबकि उन्होंने नतीजों के बाद एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं से संपर्क किया और उनसे चर्चा की। महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने की समय सीमा 9 नवंबर है और अब ऐसा लग रहा है कि राज्‍य राष्‍ट्रपति शासन की ओर अग्रसर हो  रहा है। मीडिया से बात करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने अपनी पार्टी, सहयोगियों और यहां तक कि शिवसेना तक को धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने कहा, ‘हमने पिछले पांच सालों में साहस और जोश के साथ कई चुनौतियों का सामना किया हैं।

नेहरू मेमोरियल म्यूजियम में अमित शाह के आते ही कांग्रेसी आखिर क्यों हुए बाहर?

Image result for देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्‍तीफा

बता दें कि शिवसेना महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद 50-50 की अपनी मांग पर शुक्रवार को भी अड़ी रही और उसने भाजपा से राज्य की सत्ता में बने रहने के लिए “कार्यवाहक” सरकार के प्रावधान का दुरुपयोग नहीं करने को कहा। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि भाजपा को शिवसेना के पास तभी आना चाहिए जब वह महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री का पद अपनी सहयोगी पार्टी के साथ साझा करने के लिए तैयार हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here