भारत और बांग्लादेश के बीच टी 20 मैच की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे थे मैच हारने के बावजूद रोहित शर्मा ने एक बड़ा कीर्तिमान बना दिया है।

एक समय हुआ करता था जब क्रिकेट में टेस्ट क्रिकेट का बोलबाला था। टेस्ट मैच का समय 5 दिन लंबा होता है। उसके बाद वनडे क्रिकेट देखने को मिला जो 1 दिन में आसानी से समाप्त हो जाता है। उसके बाद टी-20 मैच खेला जाने लगा जिसे खेलने में मुश्किल से 3 घंटे का समय लगता है। और अब T20 मैच की लोकप्रियता सबसे ज्यादा देखने को मिलती है। वर्तमान समय में बहुत ज्यादा T20 मैच खेले जा रहे हैं। बिग बेश और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट T20 फॉर्मेट में ही कराए जाते हैं।

Image result for rohit sharma

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच टी 20 सीरीज खेली जा रही है। जिसमें भारतीय टीम पहला T20 मैच बांग्लादेश के हाथों हार चुकी है। इस मैच की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे थे मैच हारने के बावजूद रोहित शर्मा ने एक बड़ा कीर्तिमान बना दिया है। वह पहले ऐसे भारतीय बन गए हैं। जिन्होंने 100 T20 मैच खेले। बता दें कि उनसे पहले पाकिस्तान के शोएब मलिक इस आंकड़े को छू चुके हैं। मलिक ने अपने करियर में 111 अंतरराष्ट्रीय t-20 मैच खेले हैं।

Image result for rohit sharmaइतने सारे T20 मैच खेलने के बाद रोहित शर्मा का भी एक बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने बीसीसीआई से कहा कि “पहली बात तो मैंने यह कभी नहीं सोचा था कि मैं इतने मैच खेलूंगा। मुझे अतीत से लेकर अभी तक जो मौके मिल रहे हैं उसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं। शुरुआत से लेकर आज तक का सफर बड़ा ही मजेदार और उतार-चढ़ाव भरा रहा। मैं अपने खेल को अब पूरी तरह समझ चुका हूं और जहां भी मैं खड़ा हूं मैं उससे काफी खुश हूं।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here