भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी को सबसे सफल और चतुर कप्तान माना जाता है।

आजकल शादी करने के लिए उम्र का कोई वजूद नहीं रह गया है। कई बड़ी शादियों में देखा गया है जहां पर लड़की की उम्र लड़के से बहुत कम होती है कई जगह पर लड़के की उम्र लड़की से बेहद कम देखी गई। भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी को सबसे सफल और चतुर कप्तान माना जाता है। महेंद्र सिंह धोनी एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक बेहतरीन विकेटकीपर भी है। वर्तमान समय में धोनी भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन लोग उनकी जल्द वापसी की कामना कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी को सबसे सफल और चतुर कप्तान माना जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी भारत इकलौते ऐसे कप्तान रहे जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने सभी बड़ी सीरीज और विश्व कप अपने नाम किए हैं। सबसे पहले भारतीय टीम ने 2007 में t20 विश्व कप जीतकर इतिहास रचा उसके बाद भारतीय टीम ने 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीतकर दुनिया को दिखा दिया कि वह दुनिया की सबसे खतरनाक टीम है। महेंद्र सिंह धोनी ने कई बार चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी करते हुए उसे आईपीएल का विजेता बनाया। महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी गर्लफ्रेंड साक्षी धोनी से शादी कर ली जो उनसे उस वक्त 8 साल छोटी थी।

भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी को सबसे सफल और चतुर कप्तान माना जाता है। महेंद्र सिंह धोनी का वैवाहिक जीवन बहुत ही अच्छा चल रहा है वह अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी पत्नी साक्षी धोनी और बेटी जीवा धोनी की तस्वीरें डालते रहते हैं। क्रिकेट में कामयाबी के बाद महेंद्र सिंह धोनी पर एक फिल्म भी बनी। इस फिल्म में भी महेंद्र सिंह धोनी के जीवन को बहुत करीब से दिखाया गया है। इसमें भी साक्षी धोनी और महेंद्र सिंह धोनी की प्रेम कहानी को दिखाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here