पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश के रक्षा क्षेत्र की भी बहुत बड़ी ताकत है। यहां का कोई परिवार ऐसा नहीं है जो सैन्य बल न जुड़ा हो।

धर्मशाला इन्वेस्टर्स मीट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को धर्मशाला में लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल में माहौल बिजनेस फ्रेंडली है। पीएम ने कहा कि राज्य अच्छे फैसले लेता है तो देश तरक्की करता है। उन्होंने कहा कि देश में विकास की गाड़ी नई सोच, नई अप्रोच के साथ 4 Wheels पर चल रही है।

Image result for धर्मशाला इन्वेस्टर्स मीट।

उन्होंने कहा कि एक Wheel सोसायटी का, जो Aspiring है। एक Wheel सरकार का, जो नए भारत के लिए Encouraging है। एक Wheel Industry का, जो Daring है। और एक Wheel ज्ञान का, जो Sharing है।

अगर भारत मजबूती के साथ खड़ा है, तो वो इसलिए है क्योंकि हमने अपनी अर्थव्यवस्था के fundamentals कमजोर नहीं पड़ने दिए।

Image result for धर्मशाला इन्वेस्टर्स मीट।

पीएम ने कहा कि हिमाचल की Community और यहां का Potential, आपकी Capital और यहां की Policy में Clarity बहुत बड़े परिवर्तन का माध्यम बनेगी। जब आप यहां के युवाओं को अधिक से अधिक अवसर देंगे, उनके टैलेंट का उपयोग करेंगे तो ये लाभ कई गुना बढ़ जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश के रक्षा क्षेत्र की भी बहुत बड़ी ताकत है। यहां का कोई परिवार ऐसा नहीं है जो सैन्य बल न जुड़ा हो। रिटायर्ड फौजियों के तौर पर हिमाचल प्रदेश के पास उनका अनुभव और बहुत बड़ा स्किल सेट है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे यहां हर राज्य में अनेक संभावनाएं हैं, राज्य के हर जिले में अनेक संभावनाएं हैं, बहुत पोटेंशियल है। इस पोटेंशियल का जितना ज्यादा लाभ सरकारें, हमारा उद्योग जगत, हमारे लघु उद्योग, हमारा सर्विस सेक्टर उठाएगा, उतनी ही तेजी से हम आगे बढ़ेंगे। नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज के Global Senario में अगर भारत मजबूती के साथ खड़ा है, तो वो इसलिए है क्योंकि हमने अपनी अर्थव्यवस्था के fundamentals कमजोर नहीं पड़ने दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here