भारत ने पाकिस्तान के साथ खेलने को लेकर हामी तो भरी थी लेकिन वह मैच कि तथस्ट स्थान पर ही खेलना चाहता था। Image result for डेविस कप मुकाबले को किसी तथस्ट स्थान पर शिफ्ट कराया जाएगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच शुरू से ही रिश्तों में तकरार रही है। दुनिया को दोनों देशों के बीच चलती तकरारों का पता है और इसी कारण इंटरनेशनल एसोसिएशन भी कभी भारत पर पाकिस्तान में खेलने का दबाव नहीं बनाता है। हालही में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। जो कि डेविड कप के पाकिस्तान की मेजबानी से जुड़ा है। दरअसल भारत ने पाकिस्तान के साथ खेलने को लेकर हामी तो भरी थी लेकिन वह मैच कि तथस्ट स्थान पर ही खेलना चाहता था। इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन ने भारत की मांग मानते हुए मैच के शिफ्ट कराने का फैसला लिया है।

डेविस कप मुकाबले को किसी तथस्ट स्थान पर शिफ्ट कराया जाएगा।

Image result for डेविस कप मुकाबले को किसी तथस्ट स्थान पर शिफ्ट कराया जाएगा।

बता दे कि इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन द्वारा लिए गए फैसले के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच पाकिस्तान में खेले जाने वाले डेविस कप मुकाबले को किसी तथस्ट स्थान पर शिफ्ट कराया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक यह इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन की सुरक्षा सलाहकार समीति द्वारा दिए गए सलाह के बाद किया गया है।

आईटीएफ ने बताया, “आईटीएफ की स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों द्वारा किए गए समीक्षा के बाद ही इसे लेकर सलाह दी गई जिसके बाद यह फैसले लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार डेविस कप कमिटी ने भारत और पाकिस्तान के बीच 29-30 नवंबर को डेविस कप एशिया ओसियाना ग्रुप के तहत 2019 में होने वाले मुकाबलो को किसी तथस्ट स्थान पर शिफ्ट कराए जाने का फरमान जारी किया है।“ “आईटीएफ और डेविस कप कमिटी की पहली प्रथमिकता खिलाड़ियों, अधिकारियों और देखने आने वाले दर्शकों की सुरक्षा है। यह फैसला इन्हीं सभी चीजों के मद्देनजर लिया गया है।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here