अधिकारियों ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर की स्थिति को गृह मंत्री अमित शाह को बताया।

 new kashmir situation ab star news
new kashmir situation ab star news

पिछले कई महीनों में जम्मू-कश्मीर में पहली बार कुछ दिनों से शांति देखी जा रही है । अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के 3 महीने बाद मंगलवार को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की गई। इसमें खुद देश के गृहमंत्री अमित शाह मौजूद रहे। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के पीछे सबसे बड़ा हाथ गृहमंत्री अमित शाह का बताया जा रहा है। इस समय वह भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य के रूप में जाने जाते हैं। किसी भी राज्य में चुनाव हो विधानसभा के लिए भारतीय जनता पार्टी की रणनीति वही बनाते हैं।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद इस बार बाजार में कम दिखेंगे 75% कश्मीरी गर्म कपड़े

अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के 3 महीने बाद मंगलवार को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की गई।

Image result for new kashmir images

जानकारी के लिए बता दें कि दूसरी बार लगातार पूर्ण बहुमत से सरकार में आते ही भारतीय जनता पार्टी ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए। इनमें तीन तलाक बिल पास कराना, कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर देना, असम में आखिरी एनआरसी लिस्ट जारी करना, नया मोटर व्हीकल एक्ट लेकर आना प्रमुख फैसले रहे। लेकिन कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर सबसे ज्यादा राजनीति देखने को मिली। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर कुछ विपक्षी पार्टी नेता और अलगाववादी नेताओं ने विरोध किया। पाकिस्तान भी कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर काफी परेशान दिखा।

इस समीक्षा बैठक में अमित शाह के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। इन सभी अधिकारियों ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर की स्थिति को गृह मंत्री अमित शाह को बताया। जानकारी मिली है कि इस बैठक में नजरबंद नेताओं की रिहाई को लेकर भी बातचीत हुई। बता दें कि हिरासत में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह, उमर अब्दुल्लाह, महबूबा मुफ्ती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here