दिल्ली में प्रदूषण पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार आज से  ऑड-ईवन लाने जा रही है  Related image

दिल्ली में प्रदूषण पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ऑड-ईवन लाने जा रही है. दिल्ली में 4 से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन लागू रहेगा. इस ऑड ईवन से महिलाओं को छूट दी गई है. कोई भी गाड़ी जो महिला चला रही हो उसे ऑड-ईवन से छूट दी जाएगी. ऐसी गाड़ी जिसमे महिला के साथ 12 साल तक का बच्चा हो, उसे भी छूट मिलेगी.

इस बार प्राइवेट सीएनजी कारों पर भी ऑड-ईवन लागू होगा. मीडिया से बातचीत के दौरान CM अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में अभी तक प्रदूषण काबू में था.

उन्होंने कहा, “प्रदूषण कॉम्प्लेक्स चीज है. ये एक संस्था या सरकार से कंट्रोल नहीं होता. सभी ने मिलकर प्रयास किया, जिस वजह से प्रदूषण कम हुआ. केंद्र सरकार, नगर निगम की योजना की वजह से सुधार हुआ है. दिल्ली सरकार ने कई एफर्ट किए और सबसे ज्यादा योगदान दिल्ली की जनता ने किए. कड़े कदम का दिल्ली की जनता ने स्वागत किया.”

टू-व्हीलर्स को छूट

Image result for टू-व्हीलर्स को छूट

लेकिन अब दिवाली बीतने के बाद दिल्ली एनसीआर में पदूषण के स्तर में एकदम से उछल देखी जा रही हैं। आलम ये हैं कि दिल्ली एमसीआर में लोगों का सांस लेना तक मुश्किल हो रहा है। तो चालिए आपको बताते हैं कि कौन इस दायारें में आता हैं और किसको ऑड-ईवन से छूट मिली है। वहीं टू-व्हीलर्स को छूट देने पर केजरीवाल ने कहा कि इस पर जल्द निर्णय लेंगे. उन्होंने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट इतना मजबूत नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here