अमेरिका में एक महिला के गले में 8 फीट (2.4-मीटर) लंबा अजगर लिपटा पाया गया है।

अमेरिका में एक महिला की उसी के घर से लाश मिलने की खबर सामने आई है जिसके गले में 8 फीट (2.4-मीटर) लंबा अजगर लिपटा पाया गया है। सूत्रों के मुताबिक 36 वर्षीय इस महिला को मध्य-पश्चिमी अमेरिकी के इंडियाना में अपने घर में मृत पाया गया, जहां उसके गर्दन में एक अजगर लिपटा हुआ था।

Image result for 140 सांप पालने वाली महिला की मौत का कारण ही बना सांप
पुलिस ने बताया कि लॉरा हर्स्ट का शव बुधवार को ऑक्सफोर्ड में स्थित उनके घर में पाया गया था। डॉक्टर ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन उनके ये प्रयास असफल रहे। सूत्रों के मुताबिक हर्स्ट ने अपने घर में करीब 140 सांपों को पाल रखा था। हर्स्ट की पड़ोस में रहने वाले शेरिफ मुनसन और हर्स्ट दोनों ने सांप की कई प्रजातियों को पाल रखा है। उनके पड़ोसी शेरिफ ने जैसे ही लॉरा को जमीन पर गिरा देखा, तो तुरंत पुलिस को फोन कर सुचित किया। सार्जेंट किम राइली ने बताया कि ‘ऐसा लगता है जैसे कि हर्स्ट का सांप द्वारा गला घोंट दिया गया है।” हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मौत का असली कारण शव परीक्षण के बाद ही सामने आएगा।

Image result for pythonमिली जानकारी के मुताबिक हर्स्ट के गले में लिपटा हुआ अजगर उनके पड़ोसी शेरिफ का है, जो उसके घर में गलती से घुस आया था। हर्सट की बॉडी देखने वाले शेरिफ ने अखबार से कहा कि उसकी मौत एक बहुत दुखद दुर्घटना है। बता दे कि यह अजगर (Python) अफ्रीका, एशिया और ऑस्ट्रेलिया में पाए जाने वाले सांपों की एक प्रजाति में से है, जो कि एक विषहीन साँपो की प्रजाति है। दुनिया के कुछ सबसे बड़े 30 सांपों में ये प्रजाति शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here