भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों की बात की जाए तो उनमें कपिल देव, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है।

एकदिवसीय विश्व कप 2003 तक सचिन के बाद सबसे ज्यादा कोई भारतीय क्रिकेटर अगर प्रसिद्ध था तो वह सौरव गांगुली ही थे। उन्हें भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता था। एक समय ऐसा भी था जब सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी को दुनिया की सबसे खतरनाक क्रिकेटरों की जोड़ी माना करती थी। सौरव गांगुली बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ भारतीय टीम के शानदार कप्तान भी थे। 1983 के बाद पहली बार भारत को एक दिवसीय विश्व कप फाइनल में पहुंचाने वाले कप्तान सौरव गांगुली ही थे।

आज है तेज-तर्रार पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर का जन्मदिन

Image result for sourav ganguly and virat kohli

जानकारी के लिए बता दें कि सौरव गांगुली के पास 400 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव मौजूद है। भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों की बात की जाए तो उनमें कपिल देव, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है। गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनते विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की चर्चा होने लगी है। एक दिग्गज अभिनेता ने विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की सलाह दें डाली है।

Related image

कमाल खान हमेशा बहुत सारे मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखते हैं। हाल ही में उन्होंने सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की मांग कर दी है। यह तो जगजाहिर है कि कमाल खान अपने बेतुके बयानों के लिए हमेशा चर्चा का विषय बने रहते हैं। वह शाहरुख खान, सलमान खान और अमिताभ बच्चन से लेकर करण देओल किसी को नहीं छोड़ते।

आर अश्विन ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here