श्रीलंका ने टी20 की नंबर 1 टीम पाकिस्तान को इस सीरीज में 3-0 से हराया था।

वर्ल्ड कप 2019 में हार के बाद से पाकिस्तान कप्तान सरफराज अहमद की लगातार आलोचना हो रही थी। जिससे ये माना जा रहा था कि शायद वह कप्तानी छोड़ देंगे। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन पर फिर से भरोसा जताया। लेकिन उनकी कप्तानी और मोटापे को लेकर लगातार सवाल उठते रहे। पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस ने उन्हें क्रिकेट छोड़ने की सलाह तक दे डाली थी। लेकिन इतना सब होने के बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने कप्तान को बैकअप किया और उन्हें फिर से ये जिम्मेदारी सौंपी।

sports

अब एक बार फिर से उनकी कप्तानी पर संकट के बादल मंडराने लगे है। हाल ही में श्रीलंका के साथ खेली गई टी20 सीरीज में हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अब उनकी कप्तानी को लेकर बड़ा फैसला कर सकता है। श्रीलंका ने टी20 की नंबर 1 टीम पाकिस्तान को इस सीरीज में 3-0 से हराया था। आपको बता दें कि सरफराज अहमद और पीसीबी के बीच अगले हफ्ते बैठक होनी है। जिसमें सरफराज की कप्तानी को लेकर फैसला किया जा सकता है। इस बैठक में उन्हें कप्तानी छोड़ने को कहा जा सकता है।

sports

पाकिस्तान को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसमें यह माना जा रहा है कि उन्हें टी20 मैचों के लिए तो वह कप्तान बने रहेंगे। लेकिन टेस्ट मैचों से उनसे कप्तानी छिनी जा सकती है। इससे पहले भी शाहिद अफरीदी समेत पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने सरफराज को हटाने की बात कही थी। इसके अलावा सरफराज को हटाने की गूंज पंजाब प्रांत की विधानसभा में भी सुनाई दी थी। श्रीलंका से टी20 सीरीज हारने के बाद संसद में भी सरफराज को कप्तानी से हटाने की मांग उठी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here