पिछले काफी समय से अमेरिका सीरिया पर मिसाइलें दाग रहा था। अब तुर्की ने भी सीरिया पर हमला करना शुरू कर दिया है।

दुनिया में अगर किसी देश के सबसे बुरी हालात है तो वह सीरिया की है। हमेशा कोई ना कोई देश सीरिया पर हमला करता ही रहता है। पिछले काफी समय से अमेरिका सीरिया पर मिसाइलें दाग रहा था। अभी कुछ समय पहले से ही अमेरिका ने सीरिया पर मिसाइलें दागना बंद किया। अब तुर्की ने अपने पड़ोसी देश सीरिया पर हमला शुरू कर दिया है। इसमें भारी संख्या में आम आदमी के मारे जाने की खबर है।

पीएम मोदी आज शी जिनपिंग की कराएंगे महाबलीपुरम के पुराने इतिहास से मुलाकात

जानकारी के लिए बता दें कि तुर्की द्वारा सीरिया पर किए गए हमलों पर भारत ने गहरी चिंता व्यक्त की है। भारत के विदेश मंत्रालय से खबर आई है कि पूर्वोत्तर सीरिया में तुर्की के तरफ से हमले पर गहरी चिंता व्यक्त करते हैं। तुर्की का ये कदम क्षेत्र में स्थिरता और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को कमजोर कर सकता है। इस कदम से मानवीय संकट पैदा होने की आशंका है हालांकि तुर्की का दावा है कि वह कुर्द बलों और इस्लामिक स्टेट के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। तुर्की कुर्द लड़ाकों को आतंकी मानता है।

Image result for syria

यह तो सभी जानते हैं कि दुनिया में आतंकवाद का साया काफी बढ़ा हुआ है। बढ़ते हुए आतंकवादी हमलों को देखते हुए सभी देशों ने आतंकवाद पर ठोस कदम उठाए हैं। इसी के चलते तुर्की ने सीरिया पर हमले किए हैं। जो भारत ही नहीं बल्कि किसी भी देश को पसंद नहीं आ रहा है। जिस पर भारत ने गहरी चिंता व्यक्त की है। बता दें कि कुछ दिन पहले तुर्की ने पाकिस्तान का समर्थन करते हुए कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ दिया था।

शी जिनपिंग के भारत पहुंचने से पहले इमरान खान ने कही थी ये बड़ी बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here