चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग आज आ रहे भारत, करीब 1.30 बजे पहुंचेंगे चेन्नई एयरपोर्ट

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग आज भारत आ रहे हैं। नरेन्द्र मोदी और शी जिनपिंग के बीच होने वाली ये अनौपचारिक बैठक तमिलनाडु के महाबलीपुरम में होने वाली है। अपने भव्य मंदिरों, स्थापत्य और सागर-तटों के लिए बहुत प्रसिद्ध इस शहर में काफी प्राचीन मंदिर हैं, इन मंदिरों का चीन से भी पुराना रिश्ता रहा है। यही वजह है कि महाबलीपुरम को इस खास बैठक के लिए चुना गया है। बता दें कि कभी महाबलीपुरम के शासकों ने चीन के साथ तिब्बत की सीमा की सुरक्षा के लिए समझौता किया था, और आज पीएम मोदी उसी इतिहास को बया करेंगे। इस दौरान नरेंद्र मोदी उन्हें लेकर अर्जुन की तपस्या स्थली, गणेश रथ, कृष्णा बटर बॉल, पंच रथ लेकर जाएंगे और इनके महत्व को स्वयं समझाएंगे।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का भारत दौरा, पीएम मोदी ले सकते है बड़ा फैसला

पीएम मोदी आज शी जिनपिंग की कराएंगे महाबलीपुरम के पुराने इतिहास से मुलाकातसूत्रो के मुताबिक दिन मे 12.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। जिसके बाद उनका महाबलीपुरम एयरपोर्ट पर हेलिकॉप्टर द्वारा आगमन किया जायेगा। वही चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग करीब 1.30 बजे चेन्नई एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। और उनके स्वागत के दौरान चेन्नई एयरपोर्ट पर कोई भी अन्य फ्लाइट के उड़ने पर प्रतिबंध है।

पीएम मोदी आज शी जिनपिंग की कराएंगे महाबलीपुरम के पुराने इतिहास से मुलाकात

शी जिनपिंग एयरपोर्ट से होटल ITC ग्रैंड के लिए रवाना होंगे, और कुछ देर आराम के बाद वे महाबलीपुरम के लिए रवाना हों जाएगें। शाम 6.00 बजे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी इंतजामात किया गया है। बता दे कल पीएम मोदी दिल्ली के लिए निकलेंगे साथ ही चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग वापस चीन के लिए रवाना होंगे।

पाकिस्तान अब नकली नोटों के जरिए भारत को नुकसान पहुंचाने की रच रहा साजिश  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here