टेलीकॉम इंडस्ट्री में काफी समय से Interconnect Usage Charge को लेकर बहस चल रही है। अब किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए Jio यूजर्स को हर मिनट के 6 पैसे देने होंगे।

रिलायंस जियो ने ऐलान किया है कि अब किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए Jio यूजर्स को हर मिनट के 6 पैसे देने होंगे। हालांकि जियो से जियो और लैंडलाइन फ्री रहेगा । दूसरे मोबाइल नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए जियो यूजर्स को अब एडिशनल IUC टॉपअप कराना होगा, लेकिन इसके साथ ही जियो ने ये भी कहा है कि कुछ वैल्यू का डेटा यूजर्स को मुफ्त मिलेगा। एक तरह से ये इसकी भरपाई होगा।

SBI दे रहा लोन, अभी तक 250 करोड़ रुपये के रिण आवेदन प्राप्त

सूत्रों के मुताबिक टेलीकॉम इंडस्ट्री में काफी समय से Interconnect Usage Charge को लेकर बहस चल रही है। रिलायंस जियो चाहती है कि TRAI इंटरकनेक्ट चार्ज को जीरो कर दिया जाए, लेकिन फिलहाल ऐसा संभव नहीं हो पाया जिसके कारण Jio ने ये बड़ा फैसला लिया है। यह नियम आज से लागू हो रहा है।

जियो ने ये भी कहा है कि जब तक टर्मिनेशन चार्ज TRAI जीरो नहीं करती है तब तक के लिए यूजर्स को कॉलिंग के लिए पैसों की भरपाई करनी होगी। वर्तमान में ये तारीख 1 जनवरी 2020 तक की तय की गई है।

Image result for jio hd

पोस्टपेड कस्टमर्स को भी 6 पैसा पर मिनट देना होगा, लेकिन कंपनी पोस्टपेड में भी इसकी भरपाई के लिए डेटा लिमिट बढ़ा देगी। ऐसा पहली बार हो रहा है कि रिलायंस जियो से किसी दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे। आपको बता दें 5 पैसे पर मिनट आपको महीने प्लान क अलावा देने होंगे।

धनतेरस पर घटकर आधी हो सकती हैं सोने की खरीदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here