आज से नोटबंदी के लगभग 3 साल हो गए है। अब पाकिस्तान नकली नोटों के जरिए भारत को चोट पहुंचाने का काम कर रहा है।

पाकिस्तान अपनी हरतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत में आतंकी भेजकर दहशत तो फैला ही रहा है लेकिन अब पाकिस्तान भारत में अपनी नई चाल को अंजाम देने का काम कर रहा है, जिसे भारत फिर नाकाम करने में सफल रहा है। जी हां बात कर रहे है नोटंबदी की जो 2016 में हुई थी। और अब पाकिस्तान नए नकली नोटों के जरिए भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज तो आएगा नहीं इसलिए अब भारत को ही सर्तक रहना पड़ेगा। बता दें कि पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश और अन्य देशों में जाली भारतीय नोटों को राजनायिक ढंग से दुर्पयोग कर रहा है।

 पाकिस्तान अब नकली नोटों के जरिए भारत को नुकसान पहुंचाने की रच रहा साजिश  

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पहले के जाली नोटों की बेहतर ढंग से छापने की कला सीख ली है। जिसकी वजह से भारत को अच्छी गुणवत्ता वाले जाली नोटों को भेजा जा सके आज से नोटबंदी के लगभग 3 साल हो गए है। अब पाकिस्तान नकली नोटों के जरिए भारत को चोट पहुंचाने का काम कर रहा है। तो वही नकली नोटों को भारत पहुंचाने के लिए पाकिस्तान अलग-अलग हथकंडे अपना रहा है। बतादें कि 22 सितंबर को खालिस्तान समर्थक खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के पास से 1 करोड़ रकम के नकली नोट बरामद किए थे। इस ग्रुप के पास से पुलिस ने 5 एके-47 राइफल्स, 30 बोर पिस्टल, 9 हैंड ग्रेनेड, 5 सैटलाइट फोन, 2 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए थे।

FATF की धमकी से बेहाल हुआ इमरान खान, चीन के पकड़े पैर

 पाकिस्तान अब नकली नोटों के जरिए भारत को नुकसान पहुंचाने की रच रहा साजिश  

यह सारा सामान पाकिस्तानी ड्रोन्स के जरिए पहुंचाया गया था। तो वही पाकिस्तान भारत में चलने वाले नए नोट की हूबहू नकल तैयार करके लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों को मुहैया करा रहा है। जांच में पाया गया है कि कराची के ‘मलीर-हाल्ट’ इलाके के ‘पाकिस्तान के सिक्योरिटी प्रेस’ में छापे जा रहे जाली नोट में पहली बार ‘ऑप्टिकल वेरियबल इंक’ का इस्तेमाल हो रहा है।

 पाकिस्तान अब नकली नोटों के जरिए भारत को नुकसान पहुंचाने की रच रहा साजिश  

जिसमें 2000 के नोट के धागे पर इस्तेमाल किया जा रहा है। बतादें कि इस रंग की एक खासियत है कि नोट पर हरा रंग दिखाई देता है जबकि नोट की दिशा बदलने पर इसका रंग बदलकर नीला हो जाता है। दरअसल ढाका से भी बरामद किए गए करोड़ों के नकली नोट 25 सितंबर को ढाका से पुलिस ने 4.95 मिलियन के नकली नोट बरामद किए थे। बताया जा रहा है ये काम असलम के बेटे का है। आपकों बतादें कि असलम 90 के दशक से नकली करंसी का कारोबार करता था। दरअसल असलम का बेटा सलमान शेरा पाकिस्तान के आईएसआई  से जुड़ा है।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का भारत दौरा, पीएम मोदी ले सकते है बड़ा फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here