ग्लोबल वॉल डॉग एफएटीएफ (FATF) द्वारा पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट किए जाने की धमकी दी जा रही है।

एपीजी की रिपोर्ट आने के बाद से ही पाकिस्तान के ऊपर इसी महीने FATF की ओर से ब्लैकलिस्ट होने का खतरा मंडरा रहा है। ग्लोबल वॉल डॉग एफएटीएफ (FATF) द्वारा पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट किए जाने की धमकी दी जा रही है। पाकिस्तान को लगातार इस बात का डर बना हुआ है कि आतंकी फंडिंग और आतंकियों को शह देने के आरोपो पर उसे जल्द ही ब्लैकलिस्ट किया जा सकता है।

पाकिस्तान FATF  के फैसले को अपने पक्ष मे लाने के लिए या यूं कहें कि अपनी जान बचाने के लिए चीन को रुझाने में लगा हुआ है। पाकिस्तान, चीन की चापलूसी में कुछ इसलिए भी लगा हुआ है कि चीन इस साल एफएटीएफ की अध्यक्षता करने वाला है।

कंगाल पाकिस्तान पर लटकी FATF की तलवार, ब्लैक लिस्ट होने का खतरा!

Image result for FATF and pakistan

सूत्रों के मुताबिक इमरान खान इस समय दो दिवसीय बीजिंग दौरे पर हैं,  इमरान खान की ये यात्रा एक साल के भीतर चीन की तीसरी यात्रा है। और इस यात्रा मे उनके साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी,  रेल मंत्री शेख रशीद,  योजना मंत्री खुसरो बख्तियार और वित्त सलाहकार हफीज शेख साथ गए हुए हैं। इस दौरे में वो नेशनल पीपुल्स कांग्रेस के अध्यक्ष ली झांशु से मुलाकात करेंगे और साथ ही बीजिंग अंतर्राष्ट्रीय बागवानी प्रदर्शनी 2019 के समापन समारोह में भी शामिल होंगे।

Image result for imran khan sad

इससे पहले, पाकिस्तानी पीएम ने बीजिंग के ग्रेट हॉल में चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग के साथ बातचीत की थी,  जहां उन्होंने कई समझौतों और समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। बीजिंग पहुंचने पर, खान को संस्कृति मंत्री, लुओ शुआंगंग, पाकिस्तान में चीन के राजदूत याओ जिंग और चीन में पाकिस्तान के राजदूत नागहम्मा हाशमी द्वारा रिसीव किया गया था।

कश्मीर को लेकर चीन ने दिया बड़ा बयान, पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here