वह क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि श्रीलंकन खिलाड़ी उपुल चंदना है। यह क्रिकेटर श्रीलंकाई टीम का बेहतरीन स्पिनर गेंदबाज रह चुका है।

पूरी दुनिया में क्रिकेट बहुत ही प्रसिद्ध खेल माना जाता है और इसकी प्रसिद्धि दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। इंडिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज जैसी खतरनाक टीमें तो कई सालों से क्रिकेट खेल रही हैं। इनके अलावा हर साल कुछ नई टीमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एंट्री करती है। जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका भी अपनी एक क्रिकेट टीम तैयार कर रहा है।

क्रिकेटर रोहित शर्मा ने दिग्गजों को पछाड़ते हुए अपनी आईसीसी की बेस्ट रैंकिंग की हासिल

क्रिकेट एक बहुत प्रसिद्ध खेल है, इतना प्रसिद्ध होने की वजह से इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं होते है। क्रिकेट को खेलने वाला खिलाड़ी दौलत और शोहरत दोनों ही चीजें खूब कमाता है। एशियाई क्रिकेटरों का नाम तो देश-दुनिया के बहुत अमीर लोगों में आता है। इसका एक कारण ये भी हो सकता है कि एशिया में क्रिकेट को बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। लेकिन हम आज आपको एक ऐसे दिग्गज क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए दुकान चलने को मजबूर हैं।

Image result for उपुल चंदना

आपको बता दें कि वह क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि श्रीलंकन खिलाड़ी उपुल चंदना है। यह क्रिकेटर श्रीलंकाई टीम का बेहतरीन स्पिनर गेंदबाज रह चुका है। अब यह क्रिकेटर ‘चंदाना स्पोर्ट्स’ के नाम से एक दुकान चलाता है। उस दुकान पर खुद बैठकर वह लोगों को क्रिकेट का सामान बेचता है। इस क्रिकेटर ने एक बार कहा था कि आईसीएल के पास उनके 60,000 यूएस डॉलर भी बकाया है। उपुल चंदना ने श्रीलंका के लिए 147 वनडे मैचों में 151 विकेट और 16 टेस्ट मैचों में 37 विकेट हासिल किए थे। चंदाना ने साल 2007 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

अपराध की दुनिया से निकल कर शानदार क्रिकेटर बना था ये खिलाड़ी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here