फोन बाई डिफाल्ट इन्वर्ट कलर्स को सेट करने से WHATSAPP में यूजर्स को डार्क मोड मिलेगा, डार्क थीम को ऑन करने पर ऐप ब्लू नाइट कलर में बदल जाता है।

Whatsapp एक ऐसा ज़रिया है जिसने लोगों की जिंदगी को काफी आसान बना दिया है। जिसके माध्यम से अब लोग अपनी बिजी लाईफ के चलते भी थोड़ा सा समय निकल कर आपने दोस्तों, रिस्तेदारों से जुड़े रहते है। इस ऐप कि खास बात है कि वह यूजर्स को फ्रेंड्स और फैमिली से कनेक्ट करता है। और यही वजह है जिसकी वजह से आज देश विदेश में छाया हुआ हैं। Whatsapp के जरिए यूजर्स फोटो, विडियो, लोकेशन शेयर करने के साथ ही ऑडियो और विडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं। WHATSAPP ने  दुनियाभर में 150 करोड़ यूजर्स की संख्या भी पार कर ली है। तो वही कंपनी भी यूजर्स के ऐप एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर और अपडेट लाती है। इन्हीं में से एक फीचर है डार्क मोड। WHATSAPP के डार्क मोड फीचर का सभी को काफी इंतजरा है और अब यह इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है।

Whatsapp के ये खास फीचर्स बदल देंगे आपके चैट करने का अंदाज

WHATSAPP के फीचर और अपडेट्स को ट्रैक करने वाली वेबसीइट WABetaInfo की मानें तो यह फीचर WHATSAPP बीटा वर्जन 2.19.282 के साथ यूजर्स तक पहुंचने लगा है। इस बीटा वर्जन में थीम सेटिंग के लिए एक नया सेक्शन दिया गया है। थीम सेटिंग ऑप्शन को WHATSAPP सेटिंग्स में जाकर ऐक्सेस किया जा सकता है। यहां यूजर WHATSAPP की थीम को बदल सकते हैं। यहां यूजर के लिए अलग-अलग मोड दिए गए हैं जिससे थीम को बदला जा सकता है। यहां WHATSAPP में पहले से आने वाला लाइट मोड है।

क्या आप भी Whatsapp के डिलीट हुए मेसेज पढना चाहते है, जनिए क्या है इसका तरीका

Image result for whatsapp dark mode

वहीं, अगर ऐंड्रॉयड यूजर ने किसी फोन की किसी थीम को बाई डिफॉल्ट सेट किया है तो WHATSAPP इसे ऑटोमैटिकली सेट कर लेगा। बताया जा रहा है कि फोन बाई डिफाल्ट इन्वर्ट कलर्स को सेट करने से WHATSAPP में यूजर्स को डार्क मोड मिलेगा। WABetaInfo ने बताया है कि डार्क थीम को ऑन करने पर ऐप ब्लू नाइट कलर में बदल जाता है। वेबसाइट ने बताया कि कंपनी अभी इस फीचर पर काम कर रही है इसीलिए डार्क मोड WHATSAPP के सभी एलिमेंट्स को सपॉर्ट नहीं कर रहा।

Image result for whatsapp dark mode

हाल में WHATSAPP के बीटा वर्जन में एक और नए फीचर को स्पॉट किया है। जिस फीचर को डिसअपियरिंग मेसेज के नाम से जाना जा रहा है। इस फीचर की खास बात है कि इससे यूजर्स मेसेज की समय सीमा तय कर सकेंगे। यूजर इस समय को 5 सेकंड से 30 दिन तक के लिए सेट कर सकते हैं। तय सीमा पूरी होने पर WHATSAPP मेसेज खुद से डिलीट हो जाएंगे।

WHATSAPP में आया नया फीचर, स्टेटस अपडेट करने वालो का होगा फायदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here