राफेल के लिए ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पेरिस पहुंच चुके है। इस दौरान विजयदशमी पर फ्रांस की राजधानी पेरिस में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शस्त्र पूजा भी करेंगे।

जब से भारतीय जनता पार्टी दूसरी बार सरकार ने आई है तब से यह पार्टी लगातार ऐतिहासिक फैसले ले रही है। सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी ने तीन तलाक बिल पास कराया और उसके बाद इतिहास रचते हुए कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया। यह सरकार बड़े फैसले लेने से नहीं घबराती है। असम में एनआरसी लिस्ट जारी करना सरकार का एक और बड़ा फैसला था। सरकार के इन फैसलों के समर्थन के साथ कुछ विपक्षी पार्टियों ने इसका विरोध भी दर्ज कराया।

बालाकोट के एयरस्ट्राइक का वीडियों वायुसेना ने किया जारी

Image result for rajnath singh in rafaleइसी कड़ी में देश की सुरक्षा बढ़ाने के लिए सरकार कई तरह के हथियार भी खरीद रही है। इसमें भारत सरकार का राफेल को खरीदना हमेशा चर्चा का विषय बना रहता है। एक समय ऐसा था जब विधानसभा और राज्यसभा में राफेल का ही मुद्दा गूंजता रहता था। राफेल को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर तक कह दिया था और इसमें घोटालेबाजी का आरोप लगाया था। कांग्रेस पार्टी हमेशा से राफेल को एक घोटाला बोलती आई है। कांग्रेस पार्टी ने राफेल सौदे की जांच तक कराने की मांग की थी।

जानकारी के लिए बता दें कि राफेल के लिए ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पेरिस पहुंच चुके है। इस दौरान विजयदशमी पर फ्रांस की राजधानी पेरिस में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शस्त्र पूजा भी करेंगे। इसमें 36 राफेल विमानों की पूरी खेफ तो अगले साल भारत पहुंचेगी, लेकिन 4 राफेल विमानों को फ्रांस आज ही भारत को सौंप देगा।

राजनाथ सिंह फ्रांस दौरे के लिए आज होंगे रवाना, दशहरे के दिन राफेल के साथ करेंगे शस्त्र पूजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here