दिल्ली यूनिवर्सिटी जल्‍द ही पांच ऑनलाइन अंडरग्रेजुएट कोर्स की शुरुआत करने जा रही है। छात्र वेबसाइट की मदद से अपना कोर्स पूरा कर सकेंगे।

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के द्वारा बीए (Online B.A.) या बीकॉम (Online B.Com) का कोर्स करने की चाह रखने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली यूनिवर्सिटी जल्‍द ही पांच ऑनलाइन अंडरग्रेजुएट कोर्स की शुरुआत करने जा रही है। इसके लिए दिल्‍ली यूनिवर्सिटी को यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन यानी यूजीसी (UGC) की ओर से अनुमति भी मिल चुकी है। यूनिवर्सिटी इसके जरिये वैश्‍व‍िक स्‍तर पर छात्रों को अपनी ओर आकर्ष‍ित करना चाहती है। सिर्फ देशभर में ही नहीं बल्कि किसी भी देश का स्टूडेंट इसमें एडमिशन ले सकता है।

अगर नहीं किया अभी तक GATE EXAM 2020 में अप्लाई तो जल्दी कीजिए, आज है आखिरी दिन

DU ने शुरू किए पांच नए कोर्स, ऑनलाइन कर सकेंगे अब बीए और बी.कॉम

इन कोर्स की शुरुआत जनवरी 2020 से होगी और इसके लिये यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर इसी साल नवंबर तक स्‍टडी मटेरियल भी अपलोड कर दिया जाएगा। ऑनलाइन कोर्स के आने से दुनिया में कहीं भी बैठकर, छात्र वेबसाइट की मदद से अपना कोर्स पूरा कर सकेंगे। हालांकि यूनिवर्सिटी इसके लिये एक विशेष वेबसाइट तैयार कर रही है। इस वेबसाइट पर छात्र कोर्स से संबंधित लेक्‍चर को लाइव देख सकेंगे और साथ ही छात्रों के लिये यहां ई-बुक और स्‍टडी मटेरियल की सुविधा उपलब्‍ध होगी।

DU ने शुरू किए पांच नए कोर्स, ऑनलाइन कर सकेंगे अब बीए और बी.कॉम

सूत्रों के मुताबिक करीब 22 यूनिवर्सिटीज ने UGC को ऑनलाइन कोर्स शुरू करने का प्रस्‍ताव भेजा था। लेकिन UGC ने इसमें से सिर्फ चार यूनिवर्सिटीज को ही ऑनलाइन कोर्स शुरू करने की अनुमति दी है। दिल्‍ली यूनिवर्सिटी, जिन पांच कोर्स को ऑनलाइन शुरू करने जा रही है, उसमें BA, B.Com, BA इंग्‍ल‍िश ऑनर्स, BA पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स और B.Com ऑनर्स शामिल हैं।

IIM की परिक्षा के आवेदन की आज है आखिरी तारीख

Image result for delhi university SOL

ये मंजूरी केवल एसओएल यानी स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में चल रहे कोर्सेस के लिए दी गई हैं। ये कोर्स वर्तमान में डिस्टेंस लर्निंग मोड के रूप में चलाएं जाएंगे। इन पांच नए कोर्सेज के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in पर विजिट कर कोर्स की जानकारी ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here