Maruti Suzuki ने अपने जिन मॉडल्स के दाम घटाए हैं, उनमें ऑल्टो 800, ऑल्टो के10, स्विफ्ट डीजल, सिलेरियो, बलेनो डीजल, इग्निस आदि मॉडल्स शामिल हैं।

कार खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है! देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी कई कारो के दाम कम कर दिए हैं। कंपनी द्वारा आज घोषणा हुई थी कि उसके चुनिंदा मॉडल्स की कीमत में 5 हजार रुपये तक की कटौती की गई है। इन कारों की नई कीमतें आज से लागू हो गई हैं।

आज भारत में लॉन्च होगी Renault Triber कीमत जान कर रह जाएंगे दंग!

Image result for maruti suzuki company hd

Maruti Suzuki ने अपने जिन मॉडल्स के दाम घटाए हैं, उनमें ऑल्टो 800, ऑल्टो के10, स्विफ्ट डीजल, सिलेरियो, बलेनो डीजल, इग्निस, डिजायर डीजल, टूर एस डीजल, विटारा ब्रेजा और एस-क्रॉस आदि मॉडल्स शामिल हैं। आपको बता दें कि इनके अलावा कंपनी की अन्य कार जैसे डिजायर, स्विफ्ट व बलेनो के पेट्रोल मॉडल्स की कीमत कम नहीं की गई है। ख़बरों के मुताबिक़ मारुति के कॉरपोरेट टैक्स में कटौती किए जाने की वजह से अपनी कारों की कीमत घटाई है।

Image result for maruti suzuki company hd

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी अपनी बहुप्रतीक्षित कार S-Presso को 30 सितंबर को लॉन्च करने वाली है। जिसके कॉन्सेप्ट को साल 2018 के ऑटो एक्सपो में मारुति फ्यूचर-एस नाम से पेश किया गया था। एसयूवी लुक वाली यह कार रेनॉ क्विड को टक्कर देगी। लॉन्चिंग से पहले मारुति की इस छोटी एसयूवी के काफी डीटेल सामने आ चुके हैं। जानकारी के मुताबिक ऐसे में ये अनुमान लगाया जा रहा हैं कि यह मॉडल आम लोगों के लिए काफी किफायती होगा।

Image result for maruti suzuki S-Presso hd

मारुति कंपनी के अनुसार, कीमतों में कटौती की यह स्कीम इस समय कंपनी की गाड़ियों पर मिल रहे प्रमोशनल ऑफर्स से हटकर हैं। कंपनी को उम्मीद है कि उसकी कारों के दाम घटने से एंट्री-लेवल कस्टमर्स के लिए कार खरीदना काफी किफ़ायती  होगा। इस कदम से कंपनी द्वारा अपने कस्टमर्स अच्छी पकड़ होंगी और फेस्टिव सीजन के दौरान कारों की डिमांड और भी बढ़ेगी।

मेक इन इंडिया: टॉम क्रूज वाला फाइटर प्लेन उड़ाएगी एयरफोर्स, भारत में होगा तैयार

Related image

जानकारी के लिए आपको विस्तार में बता दें कि कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि कॉरपोरेट टैक्स घटाए जाने के बाद मारुति सुजुकी अपनी गाड़ियों के दाम में कटौती पर विचार कर रही है। फिर सवाल ये था कि  क्या मारुति सुजुकी  अपनी कारों के मॉडल्स के दाम घटाएगी? इस सवाल के जवाब पर मारुति सुजुकी के चेयरमैन आर सी भार्गव ने कहा कि कंपनी इस मुद्दे पर अगले 1-2 दिन में इस बारे में घोषणा कर  सकती है और  अब दो दिनों के  बाद कंपनी द्वारा मारुति के कुछ मॉडल्स के  दाम में कटौती  की घोषणा कर दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here