इस साल की परीक्षा का आयोजन IIM कोझीकोड के द्वारा किया जा रहा है। जिसके आवेदन की अखिरी तारीख है।

MBA के लिए देश कि सबसे नामचीन यूनिवर्सिटी यानि कि इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) जिसमें आज के समय में हर युवा का ऐडमिशन लेने का सपना होता है, और ऐसे में साल भर आवेदकों को इसके फार्म निकलने का इंतजार होता है।  तो चलिए आज हम आपको इस परीक्षा से जुड़े सवालों के बारे में बताते हैं।

हर साल की तरह इस साल की परीक्षा का आयोजन IIM कोझीकोड के द्वारा किया जा रहा है। जिसके आवेदन की अखिरी तारीख   है।आपको बता दें कि इससे पहले इसके आवेदन की तारीख 18 सितंबर 2019 थी जिसे बढ़ाकर 25 सितंबर 2019 किया गया था। हालांकि अब तारीख आगे बढ़ने की संभावना कम है।

Image result for iim application

जिन आवेदकों को इस परीक्षा के लिए आवेदन करना है वो आईआईएम कैट की ऑफिशल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का डायरेक्ट लिंक हम नीचे भी आपको दे रहे हैं। बता दें कि आईआईएम कोझीकोड इस परीक्षा का आयोजन 24 नवंबर 2019 को कर रहा है। परीक्षा का आयोजन देश के 156 शहरों के 374 केन्द्रों पर किया जा रहा है।

परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। पेपर में तीन सेक्शन होंगे जिसमें वर्बल एबिलिटी और रीडिंग कम्प्रेहेंसन, डेटा इंटरप्रेटेशन और लॉजिकल रीजनिंग और क्वांटिटिव एबिलिटी शामिल होगा।

Image result for students studying iim

आपको बता दें कि आवेदन फॉर्म भरते समय आवेदक अपने नजदीकी 4 परीक्षा केन्द्र के रूप में विकल्प भर सकते हैं।जिसके बाद आवेदकों को प्राथमिकता और उपलब्धता के आधार पर उन्हे केन्द्र आवंटित किए जाएंगे।

वही इस परीक्षा को पास करने वाले आवेदकों को देश के प्रतिष्ठित मैनेजमेंट संस्थान आईआईएम और अन्य बिजनेस स्कूल्स में दाखिला मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here