एमी अवॉर्ड्स भारत के लिए खास था, क्योंकि भारत से अनुराग कश्यप की वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’, ‘लस्ट स्टोरीज’ को नॉमिनेट किया गया था।

लॉस एंजलिस में आयोजित इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स के विनर्स की घोषणा हो चुकी है और साल 2018 की तरह इस बार भी एमी अवॉर्ड्स में ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ ने बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड जीता है। बता दें कि एमी अवॉर्ड्स में ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ को 32 कैटेगरी में नॉमिनेट किया था, जिसमें सीरीज ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए।

आयुष्मान खुराना के फैंस के लिए बुरी खबर, फिल्म ड्रीम गर्ल का ये गाना सोशल प्लेफॉर्म से किया गाया डिलीट

Emmy 2019- गेम ऑफ थ्रोन्स’ ने बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड जीता

आपको बता दें कि ये एमी अवॉर्ड्स का 71वां संस्करण था। इस बार का एमी अवॉर्ड्स भारत के लिए खास था, क्योंकि भारत से अनुराग कश्यप की वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’, ‘लस्ट स्टोरीज’ को नॉमिनेट किया गया था।

फिल्म गली बॉय को मिली ऑस्कर में एंट्री, जानिए रणवीर सिंह और आलिया भट्ट का रिएक्शन

Emmy 2019- गेम ऑफ थ्रोन्स’ ने बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड जीता

वहीं राधिका आप्टे को बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। जीओटी’ ने सर्वश्रेष्ठ ड्रामा के खिताब के लिए बीबीसी अमेरिका की ‘किलिंग ईव’, नेटफ्लिक्स की ‘ओजार्क’, एएमसी की ‘बेटर कॉल सॉल’, एनबीसी की ‘दिस इस अस’, एफएक्स की ‘पोज’, नेटफ्लिक्स की ‘बॉडीगार्ड’ और एचबीओ की ‘सक्सेशन’ सीरीज को हराकर यह खिताब जीता ।इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2019 का भव्य आयोजन लॉस एंजलिस में हुआ। विजेताओं के नाम का ऐलान हो चुका है।अभिनेता बिल हैडर को ‘बैरी’ के लिए लीड एक्टर इन ए कॉमेडी सीरीज केटेगरी में एमी अवॉर्ड मिला है।

Image result for emmy awards 2019 बिल हैडर को 'बैरी
बिल हैडर

उन्होंने अवॉर्ड स्वीकार करते हुए शो के को प्रोड्यूसर एलेक बर्ग का शुक्रिया अदा किया। बतादें कि हैडर और बर्ग सह-निर्मित, ‘बैरी‘ में एक पेशेवर हत्यारे की कहानी दिखाई गई है, जो खुद के अंदर छिपे अभिनय के प्रति जुनून को जानने के बाद अपना जीवन बदलने की कोशिश करता है इस फिल्म को शानदार अभिनय के लिए सराहा गया है। आपको बतादें कि एमी अवॉर्ड्स भारत समेत 21 देशों के 11 श्रेणियों में 44 नॉमिनेशंस शामिल किये गये हैं। विजेताओं का एलान न्यूयॉर्क में 25 नवंबर को ब्लैक-टाई सेरेमनी में किया जाएगा।

Emmy 2019- गेम ऑफ थ्रोन्स’ ने बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड जीता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here