भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच भारत में अब तक 2 मैच खेले गए हैं। जिनमें से दोनों मैचों में अफ्रीकी टीम ने विजय हासिल की है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी 20 सीरीज का दूसरा मैच आज मोहाली में खेला जाएगा। आपको बता दें कि सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था। जिसके चलते अब सीरीज जीतने के लिए बाकि बचे दोनों मैचों को जीतना काफी दोनों टीमों के लिए काफी अहम हो गया है।

IND VS SA : मोहाली में आज होगी रनों की वर्षा, टूटेंगें कई रिकार्ड

मोहाली में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे मैच में बल्लेबाजों का धमाल देखने को मिल सकता है। इसके अलावा इस मैच में कई रिकार्ड्स बनते और टूटते हुए भी दिखाई दे सकते है। बात अगर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की करें तो दोनों टीमों ने अब तक 13 मैच खेले है। जिनमें से भारत ने 8 जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 5 मैच जीते है। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच कोलकता और धर्मशाला में खेले जाने वाला मैच रद्द हुआ है। दिलचस्प बात यह है कि दोनों टीमों के बीच खेले गए 13 मैचों में से भारत दक्षिण अफ्रीका को अपने ही घर में नहीं हरा पाया है।

IND VS SA : मोहाली में आज होगी रनों की वर्षा, टूटेंगें कई रिकार्ड

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच भारत में अब तक 2 मैच खेले गए हैं। जिनमें से दोनों मैचों में अफ्रीकी टीम ने विजय हासिल की है। जिसके चलते मोहाली में भारत के पास दक्षिण अफ्रीका को हराने का सुनहरा मौका है। बात अगर मोहाली की करें तो मोहाली में अब तक भारत एक भी टी20 मैच नहीं हारा है।

इसके अलावा इस मैच में नजर शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह पर भी रहेंगी। धवन अगर इस मैच में 44 रन बना लेते है। तो वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 रन पूरे करने का वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

तो वहीं दूसरी ओर बुमराह अगर इस मैच में 2 विकेट ले लेते है। तो वह अश्विन को पीछे छोड़कर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here