टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 28 रनों से हराकर सीरीज में जीत से आगाज किया है।

बांग्लादेश में तीन देशों बांग्लादेश, अफगानिस्तान, जिम्बाबे के बीच खेली जा रही टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 28 रनों से हराकर सीरीज में जीत से आगाज किया है। इस मैच में अफगानिस्तान ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जिम्बाब्वे को पटखनी दी। इस मैच में एक समय ऐसा भी आया जब 7 गेंदो में 7 छक्के लगे। लेकिन फिर भी युवराज सिंह का रिकार्ड नहीं टूटा।

नजीबुल्लहा जदरान ने ओवर की पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए।

दरअसल मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम की ओर से पारी के 17 वें और 18 वें ओवर में मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह ने यह कारनामा किया। पहली पारी के 17वें ओवर में तंदई चतारा गेंदबाजी करने आये। जिनके ओवर की आखिरी चार गेंदों पर मोहम्मद नबी ने 4 छ्क्के लगाए। इसके बाद 18वें ओवर में नजीबुल्लहा जदरान ने ओवर की पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए। जिसके चलते दोनों बल्लेबाजों ने 7 गेंदों पर लगातार 7 छक्के लगाने का कारनाम कर दिखाया।

 

इन दोनों की अक्रामक पारियों की बदौलत अफगानिस्तान ने 5 विकेट के नुकसान पर 197 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसके जबाव में जिम्बाब्वे 7 विकेट खोकर महज 169 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने टी-20 सीरीज में लगातार 11वीं जीत हासिल की। वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ यह अफगानिस्तान की 8वीं जीत थी। जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान ने अब तक 8 मुकाबले एक दूसरे के खिलाफ खेले है। जिसमें सभी मैचों में अफगानिस्तान टीम ने जीत दर्ज की है।

आपको बता दें कि सीरीज का अगला मैच अफगानिस्तान और बंग्लादेश के बीच 15 सितंबर को शाम 6 बजे खेला जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here