बच्चे जंक फूड ज्यादा पसंद करते हैं। अगर आपका बच्चा भी जंक फूड खाता है तो उसे ऐसा करने से मना कर दिजिए।

आप जितनी अच्छी तरह से इस बात को जान लो कि जंक फूड खाने से आपके सेहत को भारी नुकसान होता है, उतना ही आपके लिए अच्छा है। क्योंकि अगर आपने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो अपको पछताने के सिवा कुछ ओर नहीं मिलेगा। सभी जानते हैं कि बच्चे जंक फूड ज्यादा पसंद करते हैं। अगर आपका बच्चा भी जंक फूड खाता है तो उसे ऐसा करने से मना कर दिजिए। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ब्रिटेन में जंक फूड खाने से एक 17 साल के किशोर की आंखों की रोशनी चली गई।

Image result for children eating junk food hd

आपको बता दें, ये 17 वर्षीय लड़का 10 साल से बर्गर, फ्रेंच फ्राइज, चिप्स, सॉस के अलाव कभी-कभी हैम और व्हाइट ब्रेड खाता था। जिससे वह कुपोषण का शिकार हो गया। और इस आदत की वजह से उसे दृष्टिहीन और बधिर होना पड़ा। लड़के की मां का कहना है कि जब वो सात साल का था तो सिर्फ जंक फूड ही खाता था। उसने ओर सब कुछ खाना छोड़ दिया था। उसे फल सब्जियां खाना बिलकुल पसंद नहीं था।

अगर आप भी ऑफिस में 9 घंटे से ज्यादा बैठकर काम करते हैं तो हो जाइए सावधान, जान को है खतरा

Image result for children eating junk food hd

वहीं डॉक्टरों ने बताया कि ब्रिटेन में इस तरह का मामला पहली बार सामने आया है। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों का भी मानना है कि इस लड़के के के खान-पान में सिर्फ जंक फूड वाले आहार ही शामिल थे। इसके आलावा वो कुछ नहीं खाता था। जिस वजह से उसकी ये हालत हुई।

सुबह उठते ही मोबाइल यूज करना आपको पडेगा महंगा, अगर आप ऐसा करते हैं तो हो जाइए सावधान!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here