शिक्षकों को गूगल ने एक अनोखे अंदाज़ में अपने गूगल डूडल में दर्शाया है। गूगल ने शिक्षक को एक ऑक्टोपस के रूप में और छात्रों को मछलियों के रूप में दर्शाया है।

आज यानि 5 सितम्बर को भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस है, उनका जन्मदिन भारत देश में शिक्षक दिवस के तौर पर भी मनाया जाता है। आज डॉक्टर राधाकृष्णन की 133 वीं जयंती है। राधाकृष्णन एक ऐसी शक्शियत थे जो किसी परिचय के मोहताज नहीं है, वे भारत देश के पहले उप- राष्ट्रपति थे, उसके बाद भारत के दूसरे राष्ट्रपति बने। वह एक महान राजनेता के साथ साथ एक बहुत ही बेहतरीन शिक्षक भी थे, इसलिए उनका जन्मदिन शिक्षक दिवस यानी टीचर्स डे के तौर पर मनाया जाता है। डॉक्टर राधाकृष्णन को भारत रत्न से नवाज़ा गया था।

गूगल का नया डूडल, स्मृतियों का झरोखा: अमृता प्रीतम

शिक्षक दिवस को एक अनोखे अंदाज़ में माना रहा है गूगल!

माता पिता के बाद बच्चों की नीव मजबूत करने में और उनका आने वाला कल सवारने में एक शिक्षक का बहुत बड़ा हाथ होता है। शिक्षक, अध्यापक, टीचर, गुरु, आप उन्हें किसी भी नाम से पुकार सकते हैं। ज़रूरी नहीं की ये शिक्षक आपको स्कूल या कॉलेज में पढ़ने वाले ही हों। ज़िन्दगी में कोई भी इंसान, जो भी आपको सही रास्ता दिखता है, वो एक शिक्षक के तौर पर आपको उम्र भर की एक सीख सीखा कर चला जाता है। इन्ही शिक्षकों को गूगल ने एक अनोखे अंदाज़ में अपने गूगल डूडल में दर्शाया है। गूगल ने शिक्षक को एक ऑक्टोपस के रूप में और छात्रों को मछलियों के रूप में दर्शाया है।

गूगल के साथ साथ हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिक्षक दिवस पर ट्वीट कर कुछ इस तरह से बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं। भारत एक असाधारण शिक्षक और गुरु, डॉ. एस राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देता है।

मोगैंबो को गूगल ने डूडल बनाकर किया जन्म दिन पर याद, ऐसे बने थे यादगार विलेन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here