शादियाँ तो आपने बहुत देखी होगी लेकिन आपको एक ऐसे कुत्ते की कहानी से अवगत करायेंगे जिसे आप सुनकर दंग रह जायेंगे।

प्रयागराज विकासखंड कोरांव अंतर्गत महुंली गांव में एक कुत्ते की बारात निकाली गई, मानो ऐसे जैसे किसी आदमी की बारात हो। बस अंतर केवल थोड़ा ही था क्योंकि मनुष्य मनुष्य होता है और कुत्ता कुत्ता। लोंगो द्वारा समस्त क्षेत्रवासियों से चंदा एकत्रित करके कुत्ते की शादी रचाई गई। कुत्ते की शादी भी कोई साधारण नहीं बल्कि मानो किसी मानव की शादी रचाई जा रही हो।

एक शादी ऐसी भी जहां 4 पैरों वाले ने पहना सेहरा

सेहरा पहने दूल्हा और पैरों में अलता सजाये दुल्हन, भीड़ ऐसी अनोखी जोड़ी को देखने के लिए बहुत ही उत्साहित दिख रही थी। बारात में लगभग 500 बारातियों नें बारात का आनंद लिया। बारात में शहनाई, बाजा के अलावा DJ भी खूब बजा। जमकर लोगो ने इस अनोखी शादी का आनंद लिया। बारातियों का बहुत शानदार ढंग से स्वागत हुआ। स्वागत के बाद द्वाराचार कि रस्म निभाई गई और फिर भोजन का दौर शुरू हुआ।

इंद्रदेव को खुश करने के लिए कराई, मेंढक और मेंढकी की शादी

एक शादी ऐसी भी जहां 4 पैरों वाले ने पहना सेहरा

भोजन में भी सबसे पहले दूल्हे राजा यानि कि कुत्ते को भोजन कराया गया। पहले तो दूल्हे राजा ने भोजन नहीं किया, कुछ नखरे भी दिखाये। फिर बाद में जब कुत्ते को अंगूठी देकर मनाया गया तब जाकर कहीं दूल्हे राजा ने भोजन किया। इस अद्भुत बारात कि इलाके में हर तरफ चर्चा हो रही है। बारात के स्वागत के बाद शादी की रस्म पूरी की गई। अंत में धूम धाम के साथ बिदाई हुई।

22 साल बाद कब्र से सही सलामत निकाला शव…

एक शादी ऐसी भी जहां 4 पैरों वाले ने पहना सेहरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here