एक बार फिर उत्तर कोरिया के तानाशाह ने दागी मिसाइल।

आपने उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह के बारे में सुना तो होगा ही। आए दिन वह अपने परीक्षण के नाम पर कोई ना कोई मिसाइलें दागते ही रहते है जिसका सबसे ज्यादा असर उत्तर कोरिया के पड़ोसी देशों को होता है ऐसे मे खबर है कि उत्तर कोरिया ने एक बार फिर से जापान के समुद्र मे 2 आज्ञात मिसाइलें दागी है।

दरअसल, शनिवार को उत्तर कोरिया कि और जापान के समुद्री इलाके मे 2 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी है। जिसकी जानकारी दक्षिण कोरिया की मीडिया ने संयुक्त चीफ स्टाफ के हवाले से दी है। जिसके बाद से सियोल और वाशिंगटन के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास समाप्त हो जाने के बाद भी तनाव और बढ़ गया है।

मीडिया एजेंसी योनहाप के मुताबिक दक्षिण हैमयोंग प्रांत के सोंदोक शहर से शनिवार को सुबह 2 मिसाइलों को दागा गया एक मिसाइल सुबह 6.45 पर और दूसरी 7.00 बजे पूर्वी सागर मे दागी गई। दोनो मिशाइलों की ऊचांई लगभग 97 किलोमीटर थी जबकि उनकी गति मैक 6.5 थी।

बता दे, 25 जूलाई के बाद से उत्तर कोरिया का यह 7वां प्रक्षेपण है और अंतिम 15 अगस्त को दागी गई थी। सूत्रों की माने तो उत्तर कोरिया यह प्रक्षेपण छोटी दूरी की मिसाइलों को बनाने के लिए कर रहा है। साथ ही इसमे इस्कैंडर और यूएस के आर्मी टैक्टिकल मिसाइल सिस्टम भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here