पीएम मोदी की ट्रंप से फोन पर बातचीत को लेकर गुस्साए ओवैसी क्या बोले…

0
165
पीएम मोदी की ट्रंप से फोन पर बातचीत को लेकर गुस्साए ओवैसी क्या बोले...

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी ने अमरीकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत की। जानकारी के मुताबिक यह बातचीत 30 मिनट से भी ज्यादा लंबी थी।

महीना भर से ऊपर होने जा रहा है लेकिन कश्मीर मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है। कश्मीर मुद्दे पर कभी पाकिस्तान की तरफ से बयान आता है तो कभी अलगाववादी नेताओं की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आती है। विपक्षी पार्टी के कुछ नेता भी कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध कर रहे हैं।

भारत की जेल से भागे आतंकी मसूद अज़हर का अनुच्छेद 370 पर बड़ा बयान, कहा कश्मीर में…

पीएम मोदी की ट्रंप से फोन पर बातचीत को लेकर गुस्साए ओवैसी क्या बोले...

दरअसल कुछ दिनों पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को कश्मीर घाटी भेजा गया था जहां पर उन्होंने सेना के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग की। वहां से वापस लौटने के बाद कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई। दो दिन बाद ही ऐतिहासिक फैसला लेते हुए मोदी सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा लिया। जहां देश में इसका जश्न मनाया गया वहीं अलगाववादी नेता और कुछ विपक्षी पार्टी के नेताओं ने इसका जमकर विरोध किया। पाकिस्तान ने भी इसका पुरजोर विरोध किया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कई देशों से कश्मीर मुद्दे पर गुहार लगाई लेकिन उनके हाथ निराशा ही लगी।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी ने अमरीकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत की। जानकारी के मुताबिक यह बातचीत 30 मिनट से भी ज्यादा लंबी थी। जहां पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ नेताओं के बयान शांति के लिए खतरा है। यह सीधे तौर पर नरेंद्र मोदी इमरान खान के लिए बोल रहे थे जिसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान को फोन पर कहा कि भारत के खिलाफ संभल कर बयानबाज़ी करा करें ताकि जम्मू कश्मीर में तनाव कम किया जा सके।

पीएम मोदी की ट्रंप से फोन पर बातचीत को लेकर गुस्साए ओवैसी क्या बोले...

पीएम नरेंद्र मोदी की डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बातचीत को लेकर असदुद्दीन ओवैसी काफी नाराज़ दिख रहे हैं। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि हम तो शुरु से ही बोल रहे थे कि कश्मीर आंतरिक मामला नहीं बल्कि द्विपक्षीय मामला है। पीएम नरेंद्र मोदी को अमरीकी राष्ट्रपति को कॉल करने की क्या जरूरत थी।

अनुच्छेद 370 हटाने का गुस्सा प्रियंका चोपड़ा से निकालना चाहता है पाकिस्तान, जानिए क्या किया…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here