दक्षिण अफ्रीका की आटो कंपनी kia Motors ने Seltos को हिंदुस्तान में लॉंन्च कर दिया है। kia की ये एंट्री माध्यम वर्गीय लोगों के लिए खुशिओं की सौगात लेकर आई है

बड़ी गाड़ी यानि की suv की बढ़ती डिमांड को देखते हुए लंबे इंतिज़ार के बाद दक्षिण अफ्रीका की आटो कंपनी kia Motors ने Seltos को हिंदुस्तान में लॉंन्च कर दिया है। kia की ये एंट्री माध्यम वर्गीय लोगों के लिए खुशिओं की सौगात लेकर आई है।वैसे तो बेहतर पावर और स्पेस के लिए एसयूवी की मार्केट में बहुत डिमांड है, लेकिन कुछ लोग अधिक  कीमत की वजह से इन गाड़ियों को खरीद नहीं पाते हैं। ऑटो कंपनियां कॉम्पिटीटिव प्राइसिंग में बेहतर माइलेज का ऑफर करते हुए कस्टमर्स को लुभाने की कोशिश में लगी हुई हैं, ऐसे में Kia Motors की Seltos की कम कीमत ज़रूर एक बेहतर विकल्प के रूप में सामने आई है।

फिलहाल कॉम्पैक्ट एसयूवी के तौर पर कार मार्केट में Kia Seltos के एक डिज़ाइन के दो विकल्प उतारे गए हैं, एक टेक लाइन और दूसरा जीटी लाइन। इस सेगमेंट में ये पहली बार होगा जब एक साथ कोई मॉडल दो डिज़ाइन ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

अब होगी पेट्रोल की छूटटी TATA MOTORS ला रहा है ऐसी कारे….

अब बात करते हैं इस गाड़ी के इंटीरियर की, तो कम बटन के साथ साफ-सुथरा डैशबोर्ड, 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और 8 इंच का हेड्स-अप डिस्प्ले लोगों कि उत्सुकता को और बढ़ाएगा। 5-सीटर गाड़ी के सीट कंफर्ट का ध्यान रखते हुए इन्हें एड्जेस्टेबल बनाया गया है। साथ ही 8-स्पीकर साउंड सिस्टम भी मिलेगा इस प्रीमियम कार में।

मिडिल क्लास का सपना हुआ सच, इस कंपनी ने लॉंन्च की 10 लाख में suv…

इस कर में 3 विकल्प है- 1.4 लीटर पेट्रोल टर्बोचार्ज्ड, 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन। ये तीनों इंजन बीएस-6 एमिशन नोर्म्स के अंतर्गत हैं। साथ ही 7 कलर ऑप्शन के साथ यह गाड़ी मार्केट में उपलब्ध है। इस गाड़ी की तुलना एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर, और हुंडई क्रेटा जैसी एसयूवी से होने की उम्मीद जताई जा रही है।

लॉन्च होने वाली है एसयूवी की “पानी” से चलने वाली कार!

मिडिल क्लास का सपना हुआ सच, इस कंपनी ने लॉंन्च की 10 लाख में suv…

सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण जानकारी है इसकी कीमत। इस गाड़ी की शुरुआती कीमत 9.69 लाख रखी गई है। फिर 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन वाले सेगमेंट की कीमत 9.69 लाख से लेकर 13.79 लाख रुपए तक है। जबकि 1.5 डीज़ल इंजन की कीमत 9.99 लाख से 15.99 लाख रुपये रखी  गई है।

साथ ही 1.4 लीटर पेट्रोल टर्बोचार्ज्ड वाले सेगमेंट की कीमत 13.49 लाख से 15.99 लाख रुपए तक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here