प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे इस देश, जाने किन मुद्दो पर हो सकती है बात…

0
177
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे इस देश, जाने किन मुद्दो पर हो सकती है बात...

इस यात्रा को दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने की दिशा के रूप में देखा जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय भूटान दौरे के लिए पहुंच गए है। भूटान की राजधानी थिम्पू में पीएम मोदी का ज़ोरदार स्वागत हुआ। पीएम मोदी ने भूटान रवाना होने से पहले उम्मीद जतायी थी कि भूटान के नेतृत्व के साथ उनकी बातचीत सार्थक रहेगी और विश्वास जताया कि इससे हमारी मित्रता और मजबूत होगी। आपको बता दें कि पीएम मोदी का यह दूसरा भूटान दौरा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एयर पोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। भूटान में पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री अपने भूटान दौरे पर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस दौरे में भारत और भूटान के बीच आपसी संबंधों को बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे इस देश, जाने किन मुद्दो पर हो सकती है बात...

माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच कुछ अहम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी होंगे। प्रधानमंत्री की इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच 10 एमओयू (मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) पर दस्तखत होंगे। भूटान में भारत की राजदूत रुचिरा कुमार के अनुसार 10 समझौतों पर दस्तखत के अलावा प्रधानमंत्री पांच परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

जब पीएम मोदी ने जन्मदिन पर अरविंद केजरीवाल को ट्वीट किया तो यह जवाब मिला…

रुचिरा कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस भूटान यात्रा को दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने की दिशा में निरंतर किए जा रहे प्रयास के रूप में देखा जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे इस देश, जाने किन मुद्दो पर हो सकती है बात...

गौरतलब है कि पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले भूटान के प्रधानमंत्री डॉक्टर एल शेरिंग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था। भूटानी प्रधानमंत्री ने अपने भारतीय समकक्ष की पुस्तक ‘एग्जाम वारियर्स’ की तारीफ की थी।

डॉक्टर शेरिंग ने पीएम मोदी को सरल और सहज व्यक्ति बताते हुए कहा था कि वह देश को आगे ले जाने वाले कड़े फैसले लेने में भी नहीं हिचकते।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले महा-मिशन के बारे में लाल किले से ऐलान किया, जाने क्या कहा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here