UNSC में चीन और पाकिस्तान को बड़ा झटका, इस देश ने किया भारत का समर्थन…

0
647
UNSC में चीन और पाकिस्तान को बड़ा झटका, इस देश ने किया भारत का समर्थन...

चीन की मांग पर जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद  में बैठक खत्म हो गई है।

जम्मू-कश्मीर मे धारा 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है इसके बाद से ही पाकिस्तान मे हलचली मच गई है। वहीँ दूसरी ओर पाकिस्तान के करीबी दोस्त चीन ने यह मुद्दा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद मे ले जाने की मांग की, जिसके बाद यह मुद्दा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ले जाया गया है।

370 हटाने के बाद पाकिस्तान में टूटी इस राजा की मूर्ति…

UNSC में चीन और पाकिस्तान को बड़ा झटका, इस देश ने किया भारत का समर्थन...

दरअसल, चीन की मांग पर जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर बैठक खत्म हो गई है। जहां कश्मीर को लेकर रूस भारत के पक्ष में नज़र आया। वहीं चीन ने पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाए। हालांकि रूस ने कश्मीर को लेकर सिर्फ द्विपक्षीय बातचीत का समर्थन किया है।

भारत से जंग की तैयारी में है पाकिस्तान? लद्दाख के नजदीक तैनात किये लड़ाकू विमान

यूएनएससी की बैठक खत्म होने के बाद चीनी राजदूत ने कहा कि भारत ने जो संवैधानिक संशोधन किया है, उससे मौजूदा स्थिति बदल गई है। चीन ने कहा कि कश्मीर में हालात चिंताजनक हैं। कोई पक्ष एकतरफा कार्रवाई न करे। ऐसी एकतरफा कार्रवाई वैध नहीं है। वहीं संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि अनुच्छेद 370 भारत का आंतरिक मसला है। इसमें बाहरी लोगों की जरूरत नहीं है।

जम्मू-कश्मीर के सामाजिक और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए भारत ने यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार धीरे-धीरे पाबंदियां कश्मीर से हटा रही है। अकबरुद्दीन ने कहा कि पाकिस्तान जिहाद की बात कर हिंसा फैला रहा है। हम अपनी नीति पर हमेशा की तरह कायम हैं। हिंसा किसी भी समस्या का हल नहीं है। उन्होंने कहा कि बातचीत से पहले पाकिस्तान को आतंकवाद को रोकना होगा।

रूस ने दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका कह दी ये बात…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here