पाकिस्तान में लहराया गया भारत का तिरंगा झंडा!!!

0
280
पाकिस्तान में लहराया गया भारत का तिरंगा झंडा!

पाकिस्तान के इस्लामाबाद शहर में भारतीय दूतावास मौजूद है जहां पर भारत के स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया।

15 अगस्त 2019 को भारत ने अपना 73 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। भारतवासी 15 अगस्त को अपने सबसे बड़े पर्व के रूप में मनाते हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से भारतवासियों को संबोधित किया। देश के कोने-कोने में जश्न भी मनाया गया और झंडा भी लहराया गया।

जम्मू कश्मीर के बाद अब इस राज्य पर होगा फैसला, तैनात हुई फोर्स , 31 अगस्त को…

पाकिस्तान में लहराया गया भारत का तिरंगा झंडा!

आपको जानकर अजीब लगेगा कि भारत का तिरंगा झंडा भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी लहराया गया। भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न देश ही नहीं दुनियां बल्कि कोने-कोने में मनाया जाता है। जहां-जहां भी भारतीय बसे हैं, वहां आजादी का जश्न मनाया जाता है। इसी क्रम में पाकिस्तान में भी तिरंगा लहराया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले महा-मिशन के बारे में लाल किले से ऐलान किया, जाने क्या कहा…

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान के इस्लामाबाद शहर में भारतीय दूतावास मौजूद है, जहां पर भारत के स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया। वहां मौजूद अधिकारियों ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और राष्ट्रपति के संदेश को पढ़ा। वहां पर भारी संख्या में भारतीय मौजूद थे।

पाकिस्तान में लहराया गया भारत का तिरंगा झंडा!

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर पाकिस्तान पूरी तरह परेशान दिख रहा है। जिसके बाद पाकिस्तान ने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग अजय बिसारिया को भारत लौटने के लिए कहा था। सभी तरह के व्यापार को भी निलंबित कर दिया था। अजय बिसारिया की गैरमौजूदगी में दूतावास में गौरव अहलूवालिया ने झंडारोहण किया। इस दौरान वहां अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में बच्चे भी मौजूद थे। वे इस मौके का लुत्फ़ उठा रहे थे। दूतावास के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट की गई तस्वीरों को अजय बिसारिया ने भी रीट्वीट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here