टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए 6 उम्मीदवारों के नाम हुए शार्टलिस्ट, आज होगा इंटरव्यू

0
166
बीसीसीआई ने भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए 6 उम्मीदवारों के नाम को शार्टलिस्ट किया है।

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए 6 उम्मीदवारों के नाम को शार्टलिस्ट किया है।

भारतीय टीम के मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ के लिए बीसीसीआई ने आवेदन मांगे थे। जिसके लिए दुनियाभर से क्रिकेट के तमाम दिग्गजों ने आवेदन किया था। बहरहाल बीसीसीआई ने भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए 6 उम्मीदवारों के नाम को शार्टलिस्ट किया है। जिनका आज बीसीसीआई के मुंबई मुख्यालय में इंटरव्यू होगा।

टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए 6 उम्मीदवारों के नाम हुए शार्टलिस्ट,
टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए 6 उम्मीदवारों के नाम हुए शार्टलिस्ट,

आपको बता दें कि वर्तमान में भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और अन्य सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल 45 दिनों के लिए बड़ा दिया गया था। जिसके बाद बीसीसीआई ने मुख्य कोच औऱ सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन मांगे थे। आपको बता दें कि बीसीसीआई ने भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री समेत 6 उम्मीदवारों के नामों को शार्टलिस्ट किया गया है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और श्रीलंका टीम के पूर्व कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर फिल सिमंस, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर लाल चंद राजपूत और पूर्व फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह का नाम भी शामिल है।

आपको बता दे कि इन सब के इंटरव्यू मुंबई के बीसीसीआई मुख्यालय में अलग-अलग समय पर होंगे। जिसके मुताबिक सभी उम्मीदवारों को अलग-अलग समय पर बुलाया जाएगा। इंटरव्यू आज सुबह  से शुरु होंगे। बीसीसीआई के बरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘ बोर्ड ने अनुभव और योग्यता के आधार पर 6 लोगों को शॉर्टलिस्ट किया है।’

भारतीय टीम के नए कोच को बीसीसीआई की सलाहकार समिति चुनेगी। इसमें विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव, पूर्व मुख्य कोच अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here